S M L

फेक न्यूज के खिलाफ असम पुलिस की अनूठी पहल, ट्विटर पर हो रही तारीफ

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फेक न्यूज के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए असम पुलिस ने 'Bohemian Factsody' नाम से iconic Freddie Mercury song का एक नया वर्जन शेयर किया है, जिसे सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं

Updated On: Nov 29, 2018 09:06 PM IST

FP Staff

0
फेक न्यूज के खिलाफ असम पुलिस की अनूठी पहल, ट्विटर पर हो रही तारीफ

असम पुलिस ने फेक न्यूज के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए एक अनूठी पहल की है. अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फेक न्यूज के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए असम पुलिस ने 'Bohemian Factsody' नाम से iconic Freddie Mercury song का एक नया वर्जन शेयर किया है, जिसे सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

1975 में रिलीज़ हुआ Queen's Bohemian Rhapsody यह गाना संगीत प्रेमियों की ऑल टाइम फेवरेट लिस्ट का हिस्सा है. असम पुलिस ने फेक न्यूज के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए इस गाने के लिरिक्स में कुछ बदलाव किया है.

असम पुलिस ने लिखा, 'फॉरवर्ड करने से पहले फैक्ट चेक करें, वास्तविकता से बचा नहीं जा सकता (Fact check before you forward. There's no escape from reality)'.

गाने के लिरिक्स में बदलाव करते हुए उन्होंने Mama, I don't want to die, (मैं मरना नहीं चाहता)' को बदलकर 'Mama, I don't want to lie.(मैं झूठ नहीं बोलना चाहता)' कर दिया है. यह ट्वीट Queen, Bohemian Rhapsody पर बनी बायोग्राफिकल फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद आया है और इसमें फिल्म का पोस्टर भी इस्तेमाल किया गया है.

हालांकि, असम पुलिस ने 'rhapsody' शब्द की बजाए 'Bohemian Factsody' का इस्तेमाल किया है और यह भी बताया है कि फेक न्यूज में कोई तथ्य नहीं होते हैं.

ऑनलाइन शेयर होने के बाद इस ट्वीट करीब 688 लाइक आए हैं और इसे लगभग 300 से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट किया है. इसके साथ ही सिंगर और गीतकार के फैन्स इसपर काफी सारे कमेंम्स भी करते दिख रहे हैं.

कुछ समय पहले भी असम पुलिस ने कुछ ऐसा ही मजेदार ट्वीट किया था जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया था. काजोल समेत कई लोगों ने इसकी तारीफ भी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi