S M L

असमः जोरहाट के अस्पताल में 6 दिन में 15 नवजातों की मौत, समिति गठित कर जांच शुरू

बोरकाकोटी ने दावा किया कि यह मौत उनके इलाज या अस्पताल की लापरवाही से नहीं हुई है, उन्होंने कहा कभी-कभी अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा होती है इसलिए मरनेवाले नवजात की संख्या ज्यादा हो सकती है

Updated On: Nov 10, 2018 09:46 AM IST

FP Staff

0
असमः जोरहाट के अस्पताल में 6 दिन में 15 नवजातों की मौत, समिति गठित कर जांच शुरू
Loading...

असम के एक अस्पताल में कई बच्चों की मौत ने सनसनी पैदा कर दी है. खबर है कि असम के जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जेएमसीएच) में 1 से 6 नवंबर के बीच कम से कम 15 नवजात की मौत हो चुकी है. हालांकि, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले की जांच के लिए एक टीम अस्पताल भेजी है. न्यूज18 की खबर के मुताबिक अस्पताल के अधिकारियों ने बीते शुक्रवार को खुद इस बात का जानकारी दी है. अस्पताल प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है.

स्पेशल केयर न्यूबोर्न यूनिट में 1 से 6 नवंबर के बीच 15 नवजात की मौत

जेएमसीएच के अधीक्षक सौरभ बोरकाकोटी के अनुसार स्पेशल केयर न्यूबोर्न यूनिट में 1 से 6 नवंबर के बीच 15 नवजात बच्चों की मौत हुई है. बोरकाकोटी ने दावा किया कि यह मौत उनके इलाज या अस्पताल की लापरवाही से नहीं हुई है. उन्होंने कहा, ‘कभी-कभी अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा होती है इसलिए मरनेवाले नवजात की संख्या ज्यादा हो सकती है. यह इस बात पर निर्भर करता है कि मरीज को किस हालत में अस्पताल लाया गया था. हो सकता है कि लंबे समय तक दर्द करने के बाद गर्भवती महिला को यहां लाया गया हो या बच्चे का वजन कम हो. इन परिस्थितियों में नवजात की मौत हो जाती है.

जांच के लिए 6 सदस्यों वाली एक समिति का गठन किया गया है

वहीं असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता विस्व शर्मा ने कहा कि जोरहाट में एक टीम को भेजा गया है. इसमें यूनीसेफ के सदस्य भी शामिल हैं जो इस मामले की गहराई से जांच करेगी और रिपोर्ट देगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल ने इन मौतों की जांच के लिए 6 सदस्यों वाली एक समिति का गठन किया है. बताया जा रहा है कि जेएमसीएच में औसतन 40 नवजात एडमिट होते हैं, जिनमें से 6 की मौत हो जाती है. पिछले सप्ताह 84 बच्चों को यहां एडमिट किया गया था जिनमें से 15 की मौत हो चुकी है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi