S M L

असम: बाढ़ से बिगड़े हालात, गुवाहाटी में 39 की मौत, 16 लाख प्रभावित

एएसडीएमए ने कहा कि करीब 1096 गांव बाढ़ग्रस्त हैं और करीब 41 हजार 200 हेक्टेयर फसलों को बाढ़ से क्षति पहुंची है

Updated On: Jul 12, 2017 11:53 AM IST

FP Staff

0
असम: बाढ़ से बिगड़े हालात, गुवाहाटी में 39 की मौत, 16 लाख प्रभावित

असम में बाढ़ का कहर बढ़ता जा रहा है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मंगलवार को 6 और लोगों की मौत हो गई है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है. जबकि राज्य के 23 जिलों में करीब 16 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

गुवाहाटी में बाढ़ की वजह से 39 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्यभर से जलभराव और भूस्खलन की घटनाओं की रिपोर्ट मिल रही हैं, जहां 8,82,315 जानवर और पोल्ट्री बाढ़ के पानी और ब्रह्मपुत्र जैसी मुख्य नदियों के पानी से प्रभावित है.

असम के काजीरंगा पार्क में भी बाढ़ का कहर दिखाई दिया है. बारिश की वजह से पार्क में कई फीट ऊपर तक पानी भर गया है और पार्क का लगभग 50 प्रतिशत इलाका डूब गया है. पानी भरने की वजह से वहां रह रहे जानवर भी पेरशान हैं और हाथी, गेंडे, हिरण सहित कई जानवर कार्बी हिल्स चले गए हैं.

एएसडीएमए ने कहा कि लखीमपुर, जोरहट, गोलाघाट, कचार, धेमाजी, विश्वनाथ, करीमगंज, सोनीतपुर, माजुली, बारपेटा, नौगांव, नलबाड़ी, शिवसागर, मारीगांव और चिरांग जिले में 4.87 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. एएसडीएमए ने कहा कि करीब 1096 गांव बाढ़ग्रस्त हैं और करीब 41 हजार 200 हेक्टेयर फसलों को बाढ़ से क्षति पहुंची है.

(एजेंसियों से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi