S M L

आसाराम को सजाः रेप पीड़िता के पिता ने कहा, उम्मीद थी सख्त सजा मिलेगी

उन्होंने कहा कि 'आसाराम को दोषी ठहराया गया है, हमें न्याय मिला है

Updated On: Apr 25, 2018 05:41 PM IST

FP Staff

0
आसाराम को सजाः रेप पीड़िता के पिता ने कहा, उम्मीद थी सख्त सजा मिलेगी

रेप के मामले में आसाराम बापू को जोधपुर की विशेष अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. फैसला आते ही पीड़िता के पिता अपने अांसू रोक नहीं पाए. मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें न्याय मिल गया.

उन्होंने कहा कि 'आसाराम को दोषी ठहराया गया है, हमें न्याय मिला है. मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस लड़ाई में हमें समर्थन दिया. अब मुझे आशा है कि उसे सख्त सजा मिलेगी. मुझे उम्मीद है कि जिन गवाहों का अपहरण किया गया था, उन्हें भी न्याय मिलेगा.'

जानकारी के मुताबिक साल 2013 अगस्त में एक 16 साल की लड़की ने आरोप लगाया कि आसाराम ने जोधपुर आश्रम में उसके साथ यौन शोषण किया. दो दिन के बाद ही लड़की के पिता ने दिल्ली जाकर आसाराम के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराने के बाद केस राजस्थान पुलिस को ट्रांसफर कर दिया. राजस्थान पुलिस ने आसाराम को पूछताछ के लिए 31 अगस्त 2013 तक का समय देते हुए समन जारी किया.

पुलिस के समन के बावजूद आसाराम को कोई फर्क नहीं पड़ा और वो हाजिर नहीं हुए. जब वो हाजिर नहीं हुए तो दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ धारा 342, 376 और 506 के तहत केस दर्ज किया. आरोप लगे कि आसाराम पुलिस से बचने के सारे हथकंडे अपनाते रहे. यहां तक कि लड़की के परिवार को केस वापस लेने के लिए धमकाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi