S M L

राजस्थान के गवर्नर से दया की भीख मांग रहा आसाराम, बोला- मैं बूढ़ा हो गया हूं

याचिका में आसाराम ने अपने बुढ़ापे का हवाला देते हुए गंभीर दंड को कम करने के लिए कहा है

Updated On: Sep 11, 2018 02:08 PM IST

FP Staff

0
राजस्थान के गवर्नर से दया की भीख मांग रहा आसाराम, बोला- मैं बूढ़ा हो गया हूं

नाबालिग से रेप के अपराध में उम्रकैद की सजा काट रहे स्वघोषित संत आसाराम ने राजस्थान के गवर्नर को दया याचिका भेजी है और सजा को कम करने की मांग की है. याचिका में आसाराम ने अपने बुढ़ापे का हवाला देते हुए गंभीर दंड को कम करने के लिए कहा है.

25 अप्रैल को आसाराम 16 साल की नाबालिग लड़की के साथ रेप का दोषी पाया गया था. इस मामले में 2 जुलाई को आसाराम राजस्थान हाईकोर्ट भी गया था. राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह ने इस याचिका को गृह विभाग को भेजा है और इस पर रिपोर्ट मांगी है. विभाग ने इस याचिका को जोधपुर सेंट्रल जेल प्रशासन को भेज दिया और उससे रिपोर्ट मांगी है.

जोधपुर सेंट्रल जेल के अधीक्षक कैलाश त्रिवेदी ने कहा, 'हमें आसाराम की दया याचिका मिली है, हमने जिला प्रशासन और पुलिस से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. जब यह रिपोर्ट मिल जाएगी तब जेल प्रशासन इसे राजस्थान के डायरेक्टर जनरल(जेल) को भेज देगा.'

बता दें कि जोधपुर कोर्ट ने आसाराम की सहयोगी शिल्पी और शरद चंद्र को भी 20 साल कारावास की सजा सुनाई थी. गौरतलब है कि 16 साल की नाबालिग लड़की ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि आसाराम ने 'मनाई' आश्रम में उसे बुलाकर 15 अगस्त 2013 को रेप किया. रेप के बाद आसाराम ने लड़की को धमकाया कि वह इस बात को किसी से न कहे. हालांकि बाद में जब मामला सामने आया तो सितंबर 2013 में आसाराम को गिरफ्तार कर लिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi