S M L

पद्मावत विवादः बच्चों पर हो रहे हमले, क्या हम चुप रहेंगे- केजरीवाल

गुरुवार को हरियाणा के मंत्री राम बिलास शर्मा ने माना कि सरकार को ऐसी घटना का अंदेशा नहीं था

Updated On: Jan 25, 2018 01:19 PM IST

FP Staff

0
पद्मावत विवादः बच्चों पर हो रहे हमले, क्या हम चुप रहेंगे- केजरीवाल

फिल्म पद्मावत को लेकर गुरुग्राम के एक स्कूल बस पर हमले की घटना ने तूल पकड़ लिया है. अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि जब वे मुस्लिमों पर हमला करने आए तो सभी चुप रहे. जब दलितों पर हमला हुआ तब भी चुप रहे. अब वे हमारे बच्चों पर हमला करने आ रहे हैं. क्या हम तब भी चुप रहेंगे?

दिल्ली के सीएम ने कहा, 'कल गुरुग्राम में कुछ लोगों ने स्कूली बच्चों पर हमला किया. मैं पूरी रात नहीं सो पाया. अगर गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश की राजधानी से कुछ दूरी पर बच्चों पर पत्थर फेंके जाते हैं तो यह पूरे देश के लिए शर्म की बात है'.

केजरीवाल की यह टिप्पणी गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में आई.

मंत्री ने माना, घटना का अंदेशा नहीं था

दूसरी ओर, गुरुवार को हरियाणा के मंत्री राम बिलास शर्मा ने माना कि सरकार को ऐसी घटना का अंदेशा नहीं था. शर्मा ने कहा, 'ऐसी घटना चिंता की बात है और इसका कोई हल जरूर निकलेगा. पुलिस ने बस हमला मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए अबतक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी लोगों को आज सोहना कोर्ट में पेश किया जाएगा.

क्या था मामला

बता दें कि कर्फ्यू के बावजूद गुरुग्राम में फिल्म के रिलीज से एक दिन पहले करणी सेना के लोगों ने गुरुग्राम स्थित जीडी गोयनका स्कूल की बस पर पथराव किया था. जिस वक्‍त प्रदर्शनकारी स्‍कूल बस को निशाना बना रहे थे, बस में स्‍कूली बच्‍चे मौजूद थे. हालांकि बच्‍चों को पथराव से बचाने के लिए बस में मौजूद स्‍कूल स्‍टाफ ने बच्‍चों को बस के फर्श पर बिठा दिया और बच्‍चे बच गए. बस के ड्राइवर ने बताया कि इस पथराव में कोई चोटिल नहीं हुआ. लेकिन पुलिस के आते ही प्रदर्शनकारी भाग खड़े हुए. अबतक 18 गिरफ्तार

गुरुग्राम के भोंडसी में बुधवार को स्कूल बस पर हमला करने वाले करणी सेना के लोगों की तलाश कर रही पुलिस को बड़ी सफलता मिली. गुरुग्राम पुलिस ने हमला करने वाले करणी सेना के 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन लोगों से पूछताछ की जा रही है. साथ ही पुलिस का कहना है कि अन्‍य लोगों की तलाश अभी जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi