S M L

'बीजेपी के लोगों को थी नोट बंद होने की खबर'

केजरीवाल ने कहा कि नोट बंद करने के बाद घोटाले के सबूत सामने आ रहे हैं...

Updated On: Nov 18, 2016 12:06 PM IST

FP Staff

0
'बीजेपी के लोगों को थी नोट बंद होने की खबर'

मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोट बंद किए जाने पर शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा नोट बंद करने के बाद घोटाले के सबूत धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं. दिल्ली के सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर ये आरोप लगाए. उन्होंने इस दौरान वीडियो के जरिए सबूत भी दिखाए. केजरीवाल के प्रमुख आरोप ये रहे:

1. इस पूरे घटनाक्रम में कई घोटाले हो रहे हैं. 8 नवंबर को ऐलान से पहले पीएम ने अपने दोस्तों और बीजेपी के लोगों को सतर्क किया. जिनके पास कालाधन था उन्होंने अपना माल ठिकाने लगा लिया.

2. पिछले तीन महीने के दौरान हजारों करोड़ रुपए बैंक में जमा किए गए हैं. इसके पहले की तिमाही में यह नकारात्मक था. फिर अचानक यह पैसा कहां से आया?

3. बीजेपी के लोगों ने कालेधन को ठिकाने लगाया. डॉलर को 2000 के नोट से बदला जा रहा है. कालेधन वाले सोना खरीद रहे हैं. पंजाब के एक बीजेपी नेता मोदी की घोषणा के दो दिन पहले 2000 नोट के बंडल के साथ तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी.

4. मोदी जी का सर्जिकल स्ट्राइक कालेधन के ऊपर नहीं है, यह आम जनता के भरोसे से जोड़े हुए सेविंग्स पर स्ट्राइक है. लाइन में कौन खड़ा है? आम आदमी. मैं मोदी, अमित शाह और भाजपा से तीन सवाल पूछना चाहता हूं कि काला धन किसके पास है? अडानी, अंबानी, सुभाष चंद्रा, बादल या फिर आम आदमी?

5. कैश एक्सचेंज करने का कमीशन किसे मिल रहा है. 500 का नोट हटाकर 2000 का नोट लाने का फैसला उनकी मंशा का जाहिर करता है. हर आदमी जानता है एटीएम को रातोरात नए सिस्टम के हिसाब से बदला नहीं जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi