S M L

अरुणाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड से ITBP के 5 जवान शहीद, 7 घायल

यह भीषण हादसा लोअर सियांग जिले में हुआ. लिकाबाली के पास बासर-अकजान रोड पर जवानों को ले जा रहे बस पर पहाड़ से टूटकर एक बड़ा पत्थर आकर गिर गया

Updated On: Jun 30, 2018 04:47 PM IST

FP Staff

0
अरुणाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड से ITBP के 5 जवान शहीद, 7 घायल

अरुणाचल प्रदेश में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) जवानों को ले रहा एक बस लैंडस्लाइड (भूस्खलन) की चपेट में आ गया. यह भीषण हादसा लोअर सियांग जिले में हुआ. जहां लिकाबाली के पास बासर-अकजान रोड पर जवानों की बस पर पहाड़ से टूटकर एक बड़ा पत्थर आकर गिर गया.

इस हादसे में 4 आईटीबीपी जवानों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि एक घायल जवान ने शनिवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इस घटना में 7 अन्य घायल हुए हैं. घायलों में से 1 की हालत गंभीर है.

आईटीबीपी के एक अधिकारी ने बताया कि यह सभी जवान शुक्रवार आधी रात 2.30 बजे आईटीबीपी हेडक्वार्टर से निकले थे. बस धीमी गति से चल रहा था क्योंकि सड़क की हालत बहुत खराब था और वो विशाल पत्थर की चपेट में आ गया.

उन्होंने बताया कि घायल जवानों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल 2 जवानों की हालत गंभीर है. इस बस में हमारे 20 जवान सवार थे.

इलाके में हफ्तेभर से बारिश का दौर जारी है. बीते 24 जून को भी यहां लैंडस्लाइड में 5 मजदूर दब गए थे. इस बार के मॉनूसन में भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi