S M L

जेटली का अमेरिका में ऑपरेशन हुआ, डॉक्टर्स ने दी 2 हफ्ते बेड रेस्ट की सलाह

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का मंगलवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में आपरेशन हुआ, डॉक्टरों ने उन्हें दो हफ्ते आराम करने की सलाह दी है

Updated On: Jan 24, 2019 09:24 AM IST

Bhasha

0
जेटली का अमेरिका में ऑपरेशन हुआ, डॉक्टर्स ने दी 2 हफ्ते बेड रेस्ट की सलाह

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का मंगलवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में ऑपरेशन हुआ. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि डॉक्टरों ने जेटली को दो हफ्ते आराम करने की सलाह दी है. जेटली (66 वर्ष) 13 जनवरी को अमेरिका गए थे. सूत्रों ने कहा कि इस सप्ताह ही उनकी ‘सॉफ्ट टिश्यू’ कैंसर के लिए जांच की गई थी. इस दौरान भी जेटली सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे. फेसबुक पर पोस्ट लिखने के अलावा उन्होंने मौजूदा मुद्दों पर ट्वीट भी किए.

इससे पहले पिछले साल 14 मई को जेटली का एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. उसके बाद से वह विदेश नहीं गए थे. इसी महीने जेटली को आगामी आम चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार प्रमुख बनाया गया था. इस बीच, अंतरिम बजट पेश करने से नौ दिन पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल को बुधवार को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है.

बीजेपी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को एक फरवरी को अपने मौजूदा कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करना है. जेटली को उनके इलाज तक बिना पोर्टफोलियो वाला मंत्री बनाया गया है. जेटली पिछले साल गुर्दा प्रत्यारोपण के बाद 23 अगस्त को काम पर लौट आए थे और उन्होंने वित्त और कॉरपोरेट मंत्रालयों की जिम्मेदारी फिर संभाल ली थी.

नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से जेटली के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी है. 14 मई, 2018 से 23 अगस्त, 2018 तक वह बिना पोर्टफोलियो के मंत्री रह चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi