S M L

अरुण जेटली की डायलिसिस हुई, जल्द होगी किडनी ट्रांसप्लांट

अरुण जेटली चिकित्सकों की निगरानी में हैं और जल्द उनकी किडनी बदली जा सकती है

Updated On: Apr 09, 2018 08:57 PM IST

Bhasha

0
अरुण जेटली की डायलिसिस हुई, जल्द होगी किडनी ट्रांसप्लांट

वित्त मंत्री अरुण जेटली की सोमवार को एम्स में डायलिसिस हुई जहां उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी के लिए चार दिन पहले भर्ती कराया गया था. एम्स के सूत्रों ने कहा कि जेटली डायलिसिस कराने के बाद सोमवार शाम को घर लौट गए. उन्हें शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सूत्रों ने कहा कि वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं और जल्द उनकी किडनी बदली जा सकती है. 65 वर्षीय जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी से पहले पिछले कुछ दिन में उनकी कुछ मेडिकल जांच की गईं.

जेटली को डायबिटीज की समस्या है और वह किडनी संबंधी परेशानियों से जूझ रहे हैं. वह पिछले सोमवार से दफ्तर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने राज्यसभा में पुनर्निर्वाचित होने के बाद अभी शपथ भी नहीं ली है.

अपोलो अस्पताल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ संदीप गुलेरिया उनकी सर्जरी कर सकते हैं जो एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया के भाई हैं. रणदीप गुलेरिया और जेटली पारिवारिक मित्र हैं.

लंबे समय से डायबिटीज की समस्या के चलते बढ़ रहे वजन की वजह से सितंबर 2014 में जेटली ने बेरियाट्रिक सर्जरी कराई थी. पहले यह सर्जरी मैक्स अस्पताल में की गई थी लेकिन उन्हें बाद में जटिलताओं की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया था. कई साल पहले जेटली की हार्ट सर्जरी भी की जा चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi