S M L

किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं जेटली, एम्स में हो सकता है ट्रांसप्लांट

जेटली को किडनी ट्रांसप्लांट से भी गुजरना पड़ सकता है. किडनी दान से जुड़े सारे काम पूरे कर लिए गए हैं

FP Staff Updated On: Apr 06, 2018 10:02 AM IST

0
किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं जेटली, एम्स में हो सकता है ट्रांसप्लांट

वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी की बीमारी जूझ रहे हैं. संभव है कि उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराना पड़ जाए.

एम्स के डॉक्टरों और केंद्रीय मंत्री से जुड़े नजदीकी सूत्रों ने बताया कि जेटली (65) सोमवार से दफ्तर भी नहीं जा रहे हैं. राज्यसभा के लिए दोबारा चुने जाने के बाद उन्होंने अभी तक संसद सदस्य की शपथ भी नहीं ली है. उन्हें जांच के लिए एम्स ले जाया गया था. जेटली ने एक ट्वीट में अपनी बीमारी की पुष्टि की है.

तबीयत खराब के चलते अगले हफ्ते होने वाली उनकी लंदन यात्रा को भी रदद् कर दिया गया है. वे वहां एक आर्थिक बैठक में भाग लेने वाले थे. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरा किडनी की बीमारी और कुछ इनफेक्शन को लेकर इलाज चल रहा है.’ एम्स से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि जेटली को किडनी ट्रांसप्लांट से भी गुजरना पड़ सकता है और किडनी दान से जुड़े सारे काम पूरे कर लिए गए हैं.

जेटली ने बीमारी के बारे में बहुत ज्यादा नहीं बताया लेकिन यह जरूर कहा कि ‘वह घर से काम कर रहे हैं. आगे मेरे इलाज का तौर तरीका डॉक्टर तय करेंगे.’ डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें यहां एम्स के कार्डियो-न्यूरो वॉर्ड में भर्ती कराया जा सकता है.

जेटली का ऑपरेशन अपोलो हॉस्पिटल के किडनी स्पेशलिस्ट डॉक्टर संदीप गुलेरिया कर सकते हैं. वह एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के भाई हैं और जेटली के पारिवारिक मित्र भी. जेटली को हालांकि अभी तक अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है लेकिन उन्हें इनफेक्शन से बचाव के लिए बाहर आने-जाने से मना किया गया है. केंद्र में 2014 में बीजेपी की सरकार बनने के कुछ दिन बाद ही जेटली का बड़ा आपरेशन हुआ था. सूत्रों का मानना है कि मौजूदा दिक्कत उसी से जुड़ी हो सकती है.

अरुण जेटली शीघ्र स्वस्थ हों, इसके लिए लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं भेजनी शुरू कर दी हैं. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

एक ट्वीटर यूजर अंशुमान मिश्रा ने लिखा, राजनीति बहुत मुश्किल है. तीन वरिष्ठ नेता-सुषमा स्वराज, पर्रिकर और अब अरुण जेटली की सेहत खराब है. राजनीति थकाऊ काम है. वाजपेयी जी भी इससे जूझ रहे हैं. मैं सबके स्वस्थ होने की कामना करता हूं. अरुण जेटली आप जल्द स्वस्थ हों.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi