S M L

किडनी ट्रांसप्लांट के 3 महीने बाद काम पर लौटे जेटली, वित्त मंत्रालय का प्रभार संभाला

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के तीन महीने बाद गुरुवार को काम पर लौट आए हैं. जेटली एक बार फिर वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभालने के लिए तैयार हैं

Updated On: Aug 23, 2018 12:05 PM IST

FP Staff

0
किडनी ट्रांसप्लांट के 3 महीने बाद काम पर लौटे जेटली, वित्त मंत्रालय का प्रभार संभाला

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के तीन महीने बाद गुरुवार को काम पर लौट आए हैं. उन्होंने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभालन लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वित्त मंत्रालय और कॉर्पोरेट मंत्रालय का कार्यभार जेटली को सौंपने के निर्देश दिए हैं.

आपको बता दें कि जेटली की गैर मौजूदगी में रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे. इस साल 14 मई को उनकी किडनी ट्रांसप्लांट हुई थी.

सोशल मीडिया पर सक्रिय नजर आए जेटली

इससे पहले अरुण जेटली ने उप सभापति पद के लिए होने वाले चुनाव में भी हिस्सा लिया था. मौजूदा मॉनसून सत्र का ये पहला मौका था जब जेटली सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेते देखे गए थे. इस बीच जेटली सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने घर पर रहते हुए ही आर्थिक और गैर-आर्थिक मुद्दों पर ब्लॉग लिखे हैं. असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का मुद्दा हो या फिर आपातकाल के बाद चार दशक, संसद में अविश्वास प्रस्ताव, राफेल लड़ाकू विमान और जीएसटी जैसे तमाम मुद्दों पर सोशल मीडिया साइट पर वह अपने विचार रखते रहे हैं.

65 साल के जेटली गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थे, उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती किया गया था. वहां उनका डायलिसिस किया गया और फिर किडनी ट्रांसप्लांट भी की गई. इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर पर रह कर आराम करने की सलाह दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi