live
S M L

गिरफ्तार आतंकियों ने कहा, अयोध्या सहित कई बड़े शहरों पर थी हमले की तैयारी

हमले की साजिश पंजाब के जालंधर में रची गई थी

Updated On: Apr 23, 2017 10:12 PM IST

FP Staff

0
गिरफ्तार आतंकियों ने कहा, अयोध्या सहित कई बड़े शहरों पर थी हमले की तैयारी

यूपी एटीएस की पूछताछ में 4 गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों ने बताया कि उनका टारगेट यूपी विधानसभा और अयोध्या जैसी बड़ी जगहें थीं. वहीं पूछताछ में सामने आया कि हमले की साजिश पंजाब के जालंधर में रची गई थी.

यूपी एटीएस के सूत्रों की मानें तो इन आतंकियों ने बताया कि यूपी के बड़े लोकेशंस पर धमाका करने की साजिश रची जा रही थी.

पिछले गुरुवार को टीम ने बिजनौर से मुफ्ती फैजान, तनवीर और एहतेशाम को गिरफ्तार किया था. वहीं इन आतंकियों से देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं.

जालंधर में की थी आतंकियों ने मीटिंग  

यूपी एटीएस की पूछताछ में एहतेशाम ने खुलासा किया कि जालंधर में 26 फरवरी को बैठक हुई थी. इसमें फैजान भी शामिल था. बैठक के दौरान तय हुआ था कि यूपी की किन जगहों पर ब्लास्ट करना है.

एहतेशाम ने बताया कि ग्रुप तैयार होने के बाद बनारस, मथुरा, अयोध्या और यूपी विधानसभा, और लखनऊ के एक इमामबाड़े को टारगेट करने का प्लान बनाया गया था.

यह भी पढ़ें: 6 संदिग्ध समेत आईएसआईएस के 3 आतंकी गिरफ्तार

फैजान ने एटीएस, अधिकारियों को पूछताछ में बताया कि कुछ साथियों को मार्च के आखिरी हफ्ते में यूपी विधानसभा की रेकी के लिए लखनऊ भेजा गया था. जहां इन आतंकियों ने सेल्फी के नाम पर यूपी असेंबली की तस्वीरें और वीडिया बनाए थे.

इन संदिग्ध आतंकियों ने यूपी और बिहार से प्री एक्ट‍िवेटेड सिमों का जखीरा इकठ्ठा किया था. ये लोग नंबर बदल-बदल कर बात किया करते थे. जिससे इन लोगों की नजर पुलिस तक ना पहुंच सके. फिलहाल एटीएस की टीम इन लोगों से पूछताछ कर रही है.

साभार: न्यूज़ 18 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi