S M L

टाइम्स नाउ मैनेजमेंट ने मुझे मेरे ही बनाए स्टूडियो में घुसने से रोक दिया था: अर्नब गोस्वामी

मैंनै नोटबंदी के विरोध में अरविंद केजरीवाल से कहा था कि वो जंतर-मंतर पर अपना ड्रामा बंद करे

Updated On: Mar 27, 2017 12:09 PM IST

FP Staff

0
टाइम्स नाउ मैनेजमेंट ने मुझे मेरे ही बनाए स्टूडियो में घुसने से रोक दिया था: अर्नब गोस्वामी

एक बहुत पुरानी और मशहूर कहावत है कि, 'सफलता बहुत बुरा टीचर होता है क्योंकि, वो सफलता के सबसे ऊंचे पायदान पर खड़े व्यक्ति को ये भरोसा दिलाय देता है कि अब वो कभी नीचे नहीं आएगा.'

कुछ ऐसा ही पिछले साल हुआ था जब टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी शख्सिसयत और अंग्रेजी के बड़े पत्रकार अर्नब गोस्वामी को अचानक अपनी नौकरी छोड़नी पड़ गई थी.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस पर छपी खबर के अनुसार, जब अर्नब को अचानक टाइम्स नाउ चैनल छोड़ना पड़ा तो किसी को इसकी वजह समझ नहीं आयी. क्योंकि अर्नब ही वो शख्स थे जिन्होंने पिछले 10 सालों में इस चैनल को सफलता की सबसे ऊंची सीढ़ी पर पहुंचाया था.

वे इतने बड़े ब्रांड बन चुके थे कि चैनल का नाम उनके नाम के आगे छोटा लगने लगा था. उनका प्राइम टाइम शो- न्यूज आवर सबसे ज्यादा टीआरपी बटोरने वाला कार्यक्रम बन गया.

अर्नब की पहचान एक तेज-तर्रार और आक्रमक न्यूज एंकर की बन गई थी जो राष्ट्रवाद की नई व्याख्या गढ़ रहे थे. एक तरह से उन्हें केंद्र की बीजेपी सरकार के हमदर्द के तौर पर देखा जाने लगा था.

arnab goswamy subramaniyam sway

सुब्रह्मनयन स्वामी ने अर्नब के चैनल के नाम पर आपत्ति जतायी थी

लेकिन, अब जबकि इस घटना को 100 से भी ज्यादा दिन हो चुके हैं और अर्नब जब अपने नए न्यूज चैनल रिपब्लिक को लाने की तैयारी में व्यस्त हैं तब उन्होंने टाइम्स नाउ के मैनेजमेंट और अपने संबंधों को लेकर सनसनीखेज जानकारियां लोगों के साथ बांटी हैं.

न्यूज-24 के सालाना कार्यक्रम में गेस्ट की हैसियत के तौर पर पहुंचे अर्नब गोस्वामी ने बताया कि, 'मेरे लिए सबसे बड़ा मुद्दा ये है कि मैं सवाल करना जारी रखुं या बंद कर दूं. मुझे टाइम्स नाउ छोड़ने से दो दिन पहले मुझे प्रोग्राम करने से रोक दिया गया है. मुझे कहा गया कि मैं प्रोग्राम नहीं कर सकता हूं. मैंने उनसे कहा कि आप डरिये मत, मैं प्रोग्राम करना चाहता हूं.'

अर्नब ने आगे कहा, 'मुझे मेरे ही बनाए गए स्टूडियो में घुसने से रोक दिया गया. 14 तारीख के अपने प्रोग्राम में मैंनै नोटबंदी के विरोध में अरविंद केजरीवाल से कहा था कि वो जंतर-मंतर पर अपना ड्रामा बंद करे. जब कोई आपको अपने ही बनाए स्टूडियो में जाने से रोकता तो आपको तकलीफ होती है.आप टूट जाते हैं.'

इस घटना के बाद ही अर्नब को टाइम्स नाउ छोड़ना पड़ा था और ऐसा होने के पीछे की वजह को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे. जिसे लगभग तीन महीने खुद अर्नब गोस्वामी ने सबके साथ बांटा है.

पूरा वीडियो यहां देखें:

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi