S M L

मेजर हांडा आर्मी ऑफिसर की पत्नी से करना चाहता था शादी, मना करने पर काटा गला

मेजर हांडा की शैलजा दि्वेदी से 2015 में नगालैंड में मुलाकात हुई थी. उस वक्त शैलजा के पति अमित द्विवेदी की पोस्टिंग नगालैंड में थी

FP Staff Updated On: Jun 25, 2018 09:40 AM IST

0
मेजर हांडा आर्मी ऑफिसर की पत्नी से करना चाहता था शादी, मना करने पर काटा गला

दिल्ली के कैंट इलाके में आर्मी ऑफिसर की पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को भारतीय सेना के मेजर निखिल हांडा को मेरठ से गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मेजर महिला से शादी करना चाहता था. आर्मी ऑफिसर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की शनिवार को दिल्ली के कैंट इलाके में हत्या हुई थी. उसको गाड़ी से कुचला गया था. साथ ही उनका गला भी कटा था.

ट्रांसफर के बाद भी होती थी फोन पर बात

एनडीटीवी के मुताबिक, मेजर हांडा की शैलजा दि्वेदी से 2015 में नगालैंड में मुलाकात हुई थी. उस वक्त शैलजा के पति अमित द्विवेदी की पोस्टिंग नगालैंड में थी. शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी के ट्रांसफर के बाद भी मेजर हांडा और शैलजा के बीच बातचीत होती थी. दिल्ली आने के बाद भी शैलजा और हांडा एक दूसरे के संपर्क में थे.

फोन पर खूब होती थी बात

पुलिस का कहना है कि दोनों आपस में फोन पर काफी बात किया करते थे. ज्यादातर फोन मेजर निखिल हांडा की ओर से किया जाता था. मेजर द्विवेदी ने एक बार दोनों को वीडियो कॉल करते पकड़ा भी था. दिल्ली पुलिस ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मेजर द्विवेदी ने कहा है कि उनका अपनी पत्नी और निखिल से झगड़ा भी हुआ था और उन्होंने निखिल से उनके घर और पत्नी से दूर रहने को कहा था.

सीसीटीवी में क्या सामने आया

मेजर हांडा जो कि इस समय नगालैंड के दीमापुर में पोस्टेड है. उन्हें यूपी के मेरठ से गिरफ्तार कर लिया गया है. शैलजा फिजियोथिरेपी सेशन के लिए आर्मी हॉस्पिटल गई थी. अस्पताल के बाहर सीसीटीवी फुटेज में उसे कार में बैठते देखा गया. इसके आधे घंटे के बाद उसकी लाश मिली. पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी में एक होंडा सिटी कार देखी गई, जिसमें सिर्फ एक व्यक्ति ही था.

किस बात पर हुई बहस

पुलिस ने कहा कि बताया जा रहा है कि मेजर हांडा शनिवार को दिल्ली पहुंचा था. उसने शैलजा से मिलने के लिए कहा था. ड्राइव के दौरान दोनों के बीच में बहस हुई. शादी की बात से इनकार करने पर मेजर हांडा ने चाकू से शैलजा का गला काट दिया और उसे कार से बाहर धक्का दे दिया. इसके बाद घटना को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए उसने शैलजा के ऊपर कार चढ़ा दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi