S M L

सीजफायर उल्लंघनः एक जवान सहित दो लोग घायल, 120 स्कूल बंद

गोलीबारी के कारण नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्कूल 120 से अधिक स्कूल बंद करा दिए गए हैं

FP Staff Updated On: Jan 20, 2018 06:07 PM IST

0
सीजफायर उल्लंघनः एक जवान सहित दो लोग घायल, 120 स्कूल बंद

पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन लगातार जारी है. शनिवार को पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में एक सैनिक शहीद हो गया और दो नागरिक मारे गए. पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से सीमा रेखा पर की जा रही गोलीबारी का शनिवार को तीसरा दिन था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीन दिनों में हुए संघर्षविराम उल्लंघन में अब तक नौ लोग मारे गए हैं. पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सीमा पार से की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए सैनिक की पहचान सिपाही मनदीप सिंह (23) के रूप में हुई है. वह पंजाब में संगरूर के आलमपुर गांव के रहने वाले थे.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के कृष्णा घाटी क्षेत्र में सुबह आठ बजकर 20 मिनट से छोटे हथियारों और स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इसमें सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई. वहीं आर एस पुरा के गौरा राम (17) और अब्दुल्लियां के गौर सिंह (45) की मौत हो गई.

सीएम महबूबा और गृह राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने की निंदा 

राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि तीन नागरिकों का मारा जाना दुखद है. दोनों पड़ोसी देशों के लोग कट्टरपंथियों के शिकार हो रहे हैं. उम्मीद करती हूं सीमा पर शत्रुता जल्द खत्म हो.

घटना के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सीमा क्षेत्र को लोगों की नैतिकताएं मजबूत हैं. वह देश के साथ हैं. खुद को जिम्मेदार राजनेता माननेवाले लोग गैर-जिम्मेदार बयान दे रहे हैं.

गोलीबारी के कारण नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्कूल 120 से अधिक स्कूल बंद करा दिए गए हैं. अधिकारियों ने आज बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास जम्मू, सांबा, कठुआ, राजौरी और पुंछ जिले में स्कूलों को तीन दिनों के लिए बंद किया गया है.

जानकारी के मुताबिक नौ हजार से अधिक लोग लोग सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं. उनमें से ज्यादातर लोग अपने रिश्तेदारों के यहां रह रहे हैं. वहीं 1,000 से ज्यादा लोग आर एस पुरा, सांबा और कठुआ क्षेत्रों में बने शिविरों में रह रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi