S M L

आतंकियों ने जारी किया औरंगजेब की हत्या से पहले का वीडियो

वीडियो देखने से साफ पता चल रहा है कि आतंकियों ने उन्हें बहुत टॉर्चर किया था

FP Staff Updated On: Jun 15, 2018 10:56 PM IST

0
आतंकियों ने जारी किया औरंगजेब की हत्या से पहले का वीडियो

रमज़ान के पाक महीने में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने अगवा किए सेना के जवान औरंगजेब की हत्या कर दी. अब औरंगजेब की मौत से पहले उनका आखिरी वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने उनकी हत्या से पहले ये वीडियो बनाया, जिसे शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी किया गया.

वीडियो देखने से साफ पता चल रहा है कि आतंकियों ने उन्हें बहुत टॉर्चर किया था. औरंगजेब के कपड़ों में मिट्टी लगी थी, जिससे लग रहा कि गोलियों से छलनी करने से पहले उन्हें आतंकियों ने पीटा भी था.

ईद की छुट्टी मनाने घर जा रहे औरंगजेब को आतंकवादियों ने गुरुवार दोपहर को अगवा किया था. देर रात गोलियों से छलनी जवान का शव पुलवामा जिले के गुस्सू इलाके में मिला. उनके सिर, चेहरे और गर्दन पर गोलियों के निशान मिले. औरंगजेब 4-जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री के शादीमार्ग (शोपियां) स्थित 44 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे.

जानकारी के मुताबिक, औरंगजेब हिजबुल आतंकी समीर टाइगर को 30 अप्रैल 2018 को ढेर करने वाले मेजर रोहित शुक्ला की टीम में शामिल थे. उन्होंने कई बड़े ऑपरेशनों को अंजाम दिया था. ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों ने समीर की हत्या का बदला लेने के लिए औरंगजेब को अगवा किया था.

समीर टाइगर 2016 में आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था. समीर पुलवामा का रहने वाला है और हिज्बुल के कई हमलों में शामिल हो चुका है. बुरहान वानी के बाद समीर को कश्मीर के पोस्टर बॉय के रूप में पेश किया गया है. समीर ने आतंकी वसीम के जनाजे में शामिल होकर फायरिंग भी की थी.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi