S M L

मेजर लितुल गोगोई के खिलाफ शुरू 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी'

मेजर गोगोई के खिलाफ होने वाली इस इंक्वायरी की रिपोर्ट के जल्द ही जमा की जाएगी

FP Staff Updated On: Jun 04, 2018 10:37 PM IST

0
मेजर लितुल गोगोई के खिलाफ शुरू 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी'

कश्मीर में एक युवक को जीप से बांधकर पत्थरबाजों के इलाके से गुजरने की खबर के बाद सुर्खियों में आने वाले मेजर लितुल गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू हो गई है. श्रीनगर के एक होटल में लड़की के साथ देखे जाने के बाद विवादों में घिरे मेजर गोगोई के खिलाफ आर्मी ने जांच का आदेश दिया था. इसी मामले में उनके खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी शुरू की गई है.

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक मेजर गोगोई के खिलाफ यह कोर्ट ऑफ इंक्वायरी श्रीनगर में 15 कॉर्प्स के हेडक्वार्टर में होगी और इसकी अध्यक्षता ब्रिगेडियर अनुराग कर सकते हैं. सेना मेजर गोगोई के खिलाफ होने वाली इस इंक्वायरी की रिपोर्ट को जल्द ही जमा जाएगी.

इस मामले पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पहले ही कड़ी कार्रवाई की बात कह चुके हैं. आर्मी चीफ ने 25 मई को कहा था 'अगर भारतीय सेना का किसी भी रैंक का अधिकारी गलत करता है और हमें इसकी जानकारी मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. अगर मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया होगा तो उन्हें सजा दी जाएगी और सजा ऐसी होगी जो दूसरों के लिए उदाहरण होगी.'

क्या था पूरा मामला ? 

श्रीनगर के डेलीगेट स्थित एक होटल में एंट्री को लेकर गोगोई और होटल स्टाफ के बीच कहासुनी हो गई थी. कथित तौर पर मेजर गोगोई एक कश्मीरी लड़की के साथ होटल रूम में जाना चाहते थे. उन्होंने होटल की ऊपरी मंजिल में दो लोगों के लिए कमरा बुक किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi