S M L

कश्मीर: मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, आर्मी कैंप पर हमले की साजिश नाकाम

आतंकवादियों की साजिश पिछले साल की तरह उरी में एक आर्मी कैंप पर हमले को अंजाम देने की थी

Updated On: Sep 24, 2017 08:32 PM IST

Bhasha

0
कश्मीर: मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर, आर्मी कैंप पर हमले की साजिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया है. सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के एक आर्मी कैंप पर पिछले साल जैसे हमले की साजिश को भी नाकाम कर दिया.

सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘आतंकवादियों के होने की जानकारी मिलने के बाद रविवार सुबह उरी के कलगई इलाके में घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान शुरू किया.’ उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई.

उन्होंने बताया ‘मुठभेड़ में जवाबी कार्रवाई के दौरान तीन आतंकवादी मारे गए जबकि एक जवान जख्मी हो गया. गोलीबारी में तीन नागरिक भी घायल हुए हैं.'

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने बताया कि आतंकवादियों की साजिश पिछले साल की तरह उरी में एक आर्मी कैंप पर हमले को अंजाम देने की थी.

उन्होंने कहा, ‘एक बड़ी साजिश को विफल कर दिया गया है. पिछले साल एक आर्मी कैंप पर फिदायीन हमले की तरह आतंकवादियों ने इस बार भी इसी तरह की साजिश रची थी. लेकिन पुलिस और सेना को इसकी जानकारी पहले ही लग गई.’

पिछले साल 18 सितंबर को नियंत्रण रेखा के पास उरी में आर्मी हेडक्वार्टर पर चार आतंकवादियों ने हमला किया था. इस हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi