S M L

पाकिस्तान के पीएम को सेना प्रमुख का जवाब- भारत के साथ आने के लिए बनना होगा सेक्युलर देश

रावत ने कहा कि भारत ने कई बार पहला कदम आगे बढ़ाया इसलिए अब कदम आगे बढ़ाने की बारी पाकिस्तान की है

Updated On: Nov 30, 2018 02:24 PM IST

FP Staff

0
पाकिस्तान के पीएम को सेना प्रमुख का जवाब- भारत के साथ आने के लिए बनना होगा सेक्युलर देश

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बयान पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जवाब दिया है. इमरान खान ने कहा था कि अगर फ्रांस और जर्मनी एक साथ रह सकते हैं तो भारत और पाकिस्तान साथ क्यों नहीं हो सकते.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इमरान के इस बयान पर जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान को भारत के साथ रहने से पहले खुद को सेक्युलर देश बनाना होगा. रावत ने यह बयान शुक्रवार सुबह नेशनल डिफेंस एकेडमी पुणे में दिया. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान को इस आइडिया पर काम करने से पहले अपने आन्तरिक हालातों की तरफ देखना होगा. पाकिस्तान ने खुद को एक इस्लामिक देश बनाया है.'

रावत ने कहा, 'अगर उन्हें भारत के साथ रहना है तो पहले एक सेक्युलर देश बनना होगा क्योंकि भारत एक सेक्युलर देश है. हम कैसे एक साथ रह सकते हैं जब पाकिस्तान कहता है कि वह एक इस्लामिक देश है और यहां किसी और का कोई रोल नहीं है.'

इमरान खान ने यह भी कहा था कि अगर भारत एक कदम आगे बढ़ाता है तो हम दो कदम आगे बढ़ाएंगे. खान के इस बयान पर पलटवार करते हुए रावत ने कहा कि भारत ने कई बार पहला कदम उठाया इसलिए अब कदम आगे बढ़ाने की बारी पाकिस्तान की है. पाक में आतंकवाद बढ़ रहा है इसलिए आतंकवाद के खिलाफ पाक कोई कदम उठाए और हमें साबित करे.

इस दौरान रावत ने सेना में महिलाओं की भागीदारी के मुद्दे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इनफॉरमेशन वारफेयर, साइकोलॉजिकल वारफेयर और मिलिट्री डिप्लोमेसी में महिलाएं महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi