S M L

सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई के लिए तैयार है सेना : सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत का कहना है कि सेना सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है

Updated On: Nov 27, 2018 07:58 AM IST

Bhasha

0
सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई के लिए तैयार है सेना : सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत का कहना है कि सेना सिर्फ एक आवाज पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है और अब कभी ऐसी स्थिति पैदा नहीं होगी जब सेना 26/11 जैसे बड़े आतंकवादी हमले का मुकाबला ना कर सके. रावत ने कहा कि सेना अब सरकार से मिले निर्देशों के आधार पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

इंडिया टुडे मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में जनरल रावत ने कहा, 'यदि हमसे कोई कार्रवाई करने को कहा गया, तो हम तैयार हैं और हममें वह क्षमता है. ऐसे में कभी भी ऐसी कोई स्थिति नहीं होगी जहां आपके पास बड़े आतंकवादी हमलों से निपटने का विकल्प ना हो.' रावत इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि यदि 26/11 जैसा कोई और हमला हुआ तो सेना की जवाबी कार्रवाई क्या होगी.

कश्मीर में जवानों के सिर काटे जाने के संबंध में सवाल करने पर सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है और आरोप लगा रहे हैं पुलिस मुखबिर है. साथ ही आतंकियों ने पंचायत सदस्यों के मकान और स्कूल भवन जलाए हैं. आतंकी बेरोजगारों को निशाना बना रहे हैं. अब कश्मीर के लोगों को महसूस होने लगा है कि आतंकी घाटी के हित में काम नहीं कर रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi