S M L

कैबिनेट कमिटि ने रॉ और आईबी प्रमुख का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ाया

अनिल श्रीवास्तव को नीति आयोग के प्रमुख सलाहकार के तौर पर नियुक्ति को भी मंजूरी दी

Updated On: Dec 14, 2018 05:36 PM IST

FP Staff

0
कैबिनेट कमिटि ने रॉ और आईबी प्रमुख का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ाया

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने इंटेलिजेंस ब्यूरो के डायरेक्टर राजीव जैन के कार्यकाल को 6 महीने के लिए बढ़ा दिया है. राजीव जैन का कार्यकाल 30 दिसंबर को समाप्त हो रहा था. राजीव जैन 1980 बैच झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. राजीव जैन ने 1 जनवरी, 2017 को दिनेश्वर शर्मा से आईबी के 26वें डायरेक्टर के रूप में कार्यभार संभाला था.

साथ ही कमिटि ने रॉ के सेकरेट्री एके धासमना के कार्यकाल में भी 6 महीने की वृद्धि की है. धासमना का कार्यकाल 29 दिसंबर 2018 तक था.

धमसाना 1981 बैच के मध्यप्रदेश कैडर के आईपीएस ऑफिसर हैं. धमसाना ने 31 जनवरी 2017 को रॉ के चीफ के तौर पर कार्यभार संभाला था. धमासाना को तेज तर्रार अधिकारी के रुप में जाना जाता है. उन्हें बलुचिस्तान, आतंकवाद और इस्लामिक मामलों में खासी पकड़ के लिए जाना जाता है. धमसाना को पाकिस्तान और अफगानिस्तान में काम करने का लंबा अनुभव है साथ ही उन्होंने लंदन और फ्रैंकफर्ट में भी खूब काम किया है.

इतना ही नहीं कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने नीति आयोग के सलाहकार अनिल श्रीवास्तव को नीति आयोग का प्रमुख सलाहकार नियुक्त करने पर मंजूरी दे दी है.

अनिल श्रीवास्तव के पास भारत सरकार के साथ काम करने का तीन दशकों का अनुभव है. पांच साल तक नागरिक उड्डयन मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में काम करने के बाद उन्होंने नीति आयोग में काम संभाला. इससे पहले, उन्होंने कई बड़े पदों पर काम किया है. जैसे तीन साल तक वो पवन हंस लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रहे. साथ ही राज्य सरकार के साथ उन्होंने कई विभागों में सचिव की पदों पर कार्य किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi