S M L

विवेक तिवारी हत्याकांड: सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस को चुनौती देने वाला सिपाही निलंबित

विवेक हत्याकांड के बाद से ही सिपाहियों का एक वर्ग आरोपी सिपाही के पक्ष में खड़ा है

Updated On: Oct 05, 2018 09:24 AM IST

FP Staff

0
विवेक तिवारी हत्याकांड: सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस को चुनौती देने वाला सिपाही निलंबित

एपल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकांड के बाद मामले में आरोपी सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर डीजीपी ओपी सिंह को चुनौती देने वाले सिपाही सर्वेश चौधरी को निलंबित कर दिया गया है. वह यूपी के एटा जिले में कार्यरत था. विवेक तिवारी हत्याकांड में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा सिपाहियों को आरोपी के रूप में पेश किए जाने को लेकर सर्वेश काफी नाराज थे.

इसकी निंदा करते हुए उन्होंने डीजीपी ओपी सिंह को चुनौती देने वाला एक वीडियो भी सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट किया है. वीडियो में उन्होंने कहा है कि सभी वरिष्ठ अधिकारी मिलकर सिपाही प्रशांत चौधरी को इस मामले में फंसा रहे थे.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सर्वेश के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया है. साथ ही सोशल मीडिया पर आक्रोश पैदा करने वाले अभियान में शामिल सिपाहियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं.

बर्खास्त सिपाहियों द्वारा काला दिवस मनाने की योजना

मामले में बर्खास्त सिपाहियों द्वारा शुक्रवार को काला दिवस मनाने की योजना बनाई जा रही है. ऐसे में डीजीपी मुख्यालय ने शुक्रवार को काला दिवस मनाने को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया है. गुरुवार को डीजीपी ओपीसिंह ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से असंतोष फैलाने का प्रयास किया जा रहा है. इसमें कुछ बर्खास्त और सेवारत सिपाहियों के शामिल होने की जानकारी मिली है.

इसमें ऐसे लोग भी शामिल हैं जो फर्जी आईडी से खुद को पुलिस बताते हुए सोशल मीडिया पर भड़काऊ व आपत्तिजनक बातें कर रहे हैं. केस दर्ज कर इनकी जांच की जा रही है. पुलिस में किसी भी तरह की असंतोष की स्थिति नहीं है.

विवेक हत्याकांड के बाद से ही सिपाहियों का एक वर्ग आरोपी सिपाही के पक्ष में खड़ा है. पहले तो आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी के खाते में पैसा जमा करने का अभियान छेड़ा गया और अब 5 अक्टूबर को काला दिवस मनाने और 6 अक्टूबर को इलाहाबाद में एसोसिएशन की बैठक का मैसेज वायरल हो रहा है.

25वीं बटालियन पीएसी के सिपाही और मथुरा के रहने वाले सर्वेश ने इसी को लेकर एक पोस्ट किया था. इसमें लिखा था कि 'मुझे बर्खास्त करो मैंने दिए हैं सिपाही को पैसे.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi