S M L

मुस्लिमों से काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज अता करने की अपील

भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डालने की हाल की घटनाओं के विरोध में मुस्लिमों से ऐसी अपील की गई है

Updated On: Jun 25, 2017 07:29 PM IST

Bhasha

0
मुस्लिमों से काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज अता करने की अपील

मुस्लिम संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मुस्लिमों से काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज पढ़ने की अपील की है. भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की हाल की घटनाओं के विरोध में उनसे ऐसा करने को कहा गया है.

बीते गुरूवार को हरियाणा में ईद की खरीदारी करने जा रहे एक युवक की ट्रेन में पीट-पीटकर हत्या. उसी दिन पश्चिम बंगाल में कथित रूप से गाय की चोरी के आरोप में तीन लोगों की हत्या. हाल में जम्मू-कश्मीर में पुलिस अफसर अयूब पंडित की हत्या. इससे पहले राजस्थान के अलवर में भीड़ द्वारा पहलू खां की हत्या. दादरी में अखलाक हत्याकांड आदि मामलों का विरोध जताने के लिये सोशल मीडिया पर भी एक अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें मुसलमानों से सोमवार को ईद पर काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ने को कहा गया है.

ईद की नमाज पढ़ते वक्त बाजू पर बांधें काली पट्टी

माइनॉरिटी एजुकेशन एंड इंपॉवरमेंट मिशन (मीम) के उत्तर प्रदेश सचिव अब्दुल हन्नान ने रविवार को बताया कि 'उनके संगठन ने देश की तमाम मस्जिदों के इमामों को फोन कर के कहा है कि वे मुसलमानों से ईद की नमाज पढ़ते वक्त बाजू पर काली पट्टी बांधने को कहें.'

उन्होंने दावा किया कि इस मुहिम में लखनऊ के प्रमुख इस्लामी शिक्षण संस्थान नदवतुल उलमा ने भी सहयोग का भरोसा दिया है.

हन्नान ने बताया कि उनके संगठन से जुड़े लोग इस संदेश को दूर-दूर तक फैला रहे हैं. कोशिश है कि इस विरोध को बड़े पैमाने पर सरकार के पास पहुंचाया जाए, ताकि भीड़ के हाथों बढ़ती मौतों के सिलसिले को रोका जा सके.

फेसबुक पर इसे लेकर अभियान चला रहे शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि हमने युवाओं से अपील की है कि वे इन घटनाओं के विरोध में काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज पढ़ें. साथ ही अपनी तस्वीर खींचकर फेसबुक पर अपलोड भी करें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi