live
S M L

देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर करना चाहती हैं भारत-विरोधी ताकतें: राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि आतंकवाद बड़ा मुद्दा है और कई आतंकवादी संगठनों ने भारत पर अपनी नजरें लगा रखी हैं

Updated On: Oct 09, 2017 03:45 PM IST

Bhasha

0
देश की अर्थव्यवस्था को कमजोर करना चाहती हैं भारत-विरोधी ताकतें: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि भारत-विरोधी ताकतें देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था को पचा नहीं पा रही हैं. वे देश की अर्थव्यवस्था तथा सामरिक स्थिति को कमजोर बनाने के लिए इसे नुकसान पहुंचाना चाहती हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत तेजी से ऊभर रही अर्थव्यस्था है और वर्तमान में इसे दुनिया की 10 शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में गिना जाता है.

तमिलनाडु के अराक्कोनम में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की पासिंग आउट परेड के दौरान राजनाथ ने कहा कि दुनिया यह समझने लगी है कि 2030 तक भारत शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा. उस वक्त तक अर्थव्यवस्था का आकार मौजूदा दो ट्रिलियन डॉलर के मुकाबले पांच ट्रिलियन डॉलर हो जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘लेकिन भारत-विरोधी ताकते हैं जिन्हें सामान्य तौर पर यह पसंद नहीं आता. वह ऐसे संवेदनशील क्षेत्रों में हमला करना चाहती हैं जहां से इसकी अर्थव्यवस्था और सामरिक स्थिति कमजोर हो.’

मंत्री ने कहा कि कई देशों में आतंकवाद बड़ा खतरा है लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे विश्व मंच पर उठाया है. वे ज्यादातर देशों को इस मुद्दे पर ‘एकजुट’ करने में सक्षम रहे हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि अमेरिका में हुए 9/11 हमले और मुंबई में हुए 26/11 हमलों का प्रभाव लंबे वक्त दिखेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi