S M L

बंगाल: पुरुलिया में 1 और BJP कार्यकर्ता का पोल से लटका मिला शव

राज्य की पुलिस ने इस घटना की जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंपा है

Updated On: Jun 02, 2018 07:07 PM IST

FP Staff

0
बंगाल: पुरुलिया में 1 और BJP कार्यकर्ता का पोल से लटका मिला शव

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा और हत्याओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा. पुरुलिया जिले के डाभा गांव में एक बीजेपी कार्यकर्ता का शव पोल से लटकता मिला है. मृतक का नाम दुलाल कुमार है और वो बीजेपी से जुड़ा हुआ था.

इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है.

राज्य की पुलिस ने इस घटना की जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंपा है.

बीजेपी ने इसे सुनियोजित हत्या करार देते हुए सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है. पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, 'हम शर्मिंदा हैं, शायद प्रजातंत्र भी शर्मिंदा है!'

दुलाल के भाई ने बताया कि उसे पहले से ही जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. उसने बताया '30 मई को बाइक सवार युवकों ने उसे धमकी दी थी. उन्होंने उससे पूछा किस पार्टी के लिए काम करते हो, जब उसने बीजेपी बताया तो उसे जान से मारने की धमकी दी.'

बता दें कि 2 दिन पहले त्रिलोचन महतो नाम के एक बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया गया था. हत्यारों ने मृतक के पीठ पर 'बीजेपी के लिए काम करोगे तो यही हश्र होगा' यह संदेश भी लिख दिया था.

इसकी तस्वीरें आने के बाद देश भर में इस घटना की कड़ी निंदा हुई थी. बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर इस हत्या का आरोप लगाया था. वहीं टीएमसी ने इसके पीछे अपना हाथ होने से इनकार किया था.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस भेजा है. आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से महीने भर के अंदर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi