S M L

किसानों और लोकपाल के मुद्दे पर दो अक्टूबर से भूख हड़ताल करेंगे अन्ना

इसी साल मार्च में अन्ना हजारे ने किसानों के मुद्दे और लोकपाल नियुक्ति को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में भूख हड़ताल किया था, सरकार से आश्वासन मिलने के बाद अन्ना ने अपना अनशन खत्म कर दिया था

FP Staff Updated On: Aug 02, 2018 10:19 PM IST

0
किसानों और लोकपाल के मुद्दे पर दो अक्टूबर से भूख हड़ताल करेंगे अन्ना

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार को सूचित किया है कि वह दो अक्टूबर से किसानों के कल्याण, लोकपाल और लोकायुक्तों की नियुक्ति संबंधी वादों को पूरा नहीं करने को लेकर भूख हड़ताल शुरू करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह के नाम जारी किए गए एक पत्र में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के अगुवा रहे अन्ना ने कहा है कि वह महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धी गांव में भूख हड़ताल शुरू करेंगे. यह पत्र हजारे ने 31 जुलाई को लिखा था.

हजारे ने कहा कि वह पहले भी चार बार इन्हीं मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार को चिट्ठी लिख चुके हैं. इन पत्रों में सरकार को याद दिलाया गया है कि उसने इस वर्ष 29 मार्च को वादा किया था कि उनकी इन मांगों को पूरा किया जाएगा और इस संबंध में केंद्र ने लिखित में आश्वासन दिया था. अन्ना ने कहा कि उन्होंने इस आश्वासन के बाद ही दिल्ली के राम लीला मैदान में अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया था.

उन्होंने कहा, ‘मैं दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर अपने पैतृक गांव रालेगण सिद्घी में भूख हड़ताल शुरू करूंगा. इसी साल मार्च में अन्ना हजारे ने किसानों के मुद्दे और लोकपाल नियुक्ति को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में भूख हड़ताल किया था. सरकार से आश्वासन मिलने के बाद अन्ना ने अपना अनशन खत्म कर दिया था. हालांकि सरकार ने अपने वादे के मुताबिक कार्य नहीं किया जिससे बाद अन्ना फिर से भूख हड़ताल करने जा रहे हैं.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi