S M L

आज से अनशन पर अन्ना: सरकार के रवैये पर बोले- आप प्रदर्शन को हिंसा की तरफ ले जाना चाहते हो

लोकपाल और किसानों के मांगों को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने जा रहे हैं

Updated On: Mar 23, 2018 09:25 AM IST

FP Staff

0
आज से अनशन पर अन्ना: सरकार के रवैये पर बोले- आप प्रदर्शन को हिंसा की तरफ ले जाना चाहते हो

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे शुक्रवार से दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में केंद्र के खिलाफ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू करने जा रहे हैं. उनका यह अनशन लोकपाल और किसानों की मांगों को लेकर है.

वर्ष 2011 में भ्रष्टाचार की जांच के लिए लोकपाल के गठन की मांग को लेकर वह रामलीला मैदान में ऐतिहासिक भूख हड़ताल कर चुके हैं. इस बार संभावित तौर पर वह नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार पर निशाना साधेंगे. 2011 में उनके निशाने पर कांग्रेस नित यूपीए पर जमकर हमला बोला था.

उनके इस अनशन में हिस्सा लेने के लिए देश भर से किसान पहुंच रहे हैं. भारतीय किसान यूनियन और देश के कई अन्य किसान मजदूर संगठनों ने अन्ना हजारे के इस अनशन का समर्थन किया है.

अनशन से पहले अन्ना हजारे ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदर्शनकारियों को लेकर आ रही ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. आप उन्हें हिंसा की तरफ ले जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कई पत्र लिखकर कहा था कि मुझे पुलिस सुरक्षा नहीं चाहिए. आपकी सुरक्षा मेरी रक्षा नहीं कर सकती है. सरकार को ऐसा धूर्त रवैया नहीं अपनाना चाहिए.

अन्ना के इस अनशन से राजधानी का ट्रैफिक होगा प्रभावित

अन्ना हजारे के इस अनशन से राजधानी के यातायात पर भी असर पड़ेगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने परामर्श जारी कर लोगों को अरुणा आसफ अली रोड, दिल्ली गेट, दरियागंज, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, अजमेरी गेट, पहाड़गंज, आईटीओ, राजघाट, मिंटो रोड, विवेकानंद मार्ग, जेएलएन मार्ग इत्यादि की ओर जाने से बचने को कहा है.

हजारे सबसे पहले राजघाट जाएंगे. इसके बाद वह शहीदी पार्क तक जुलूस निकालेंगे और उसके बाद रामलीला मैदान जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi