S M L

अंकित मर्डर केस: निगाहें ढूंढ रही हैं अंकित को, रिश्तेदारों ने छोड़ा साथ

लड़की को बालिग होने के बाद भी बाल सुधार गृह में रखा गया है, इलाके में तनाव जारी है

Updated On: Feb 04, 2018 10:21 AM IST

FP Staff

0
अंकित मर्डर केस: निगाहें ढूंढ रही हैं अंकित को, रिश्तेदारों ने छोड़ा साथ

दिल्‍ली के 23 वर्षीय फोटोग्राफर अंकित सक्‍सेना की एक मुस्लिम लड़की से प्रेम करने पर हत्‍या कर दी गई. इधर लड़की को उसके परिजनों ने घर में रखने से मना कर दिया है. माता-पिता पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं. रिश्तेदार अपनाने को तैयार नहीं. वह बाल कल्याण समिति में बेसुध पड़ी है.

शनिवार को जब लड़की (20 साल) की मामी, चचेरी बहनों और 12 साल की बहन ने थाने में उससे मुलाकात की, तो वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी. बस पूछे जा रही थी अंकित कहां है? उसके खुद के मां-बाप कहां हैं? सब खत्म हो गया...लड़की के मां-बाप और चाचा न्‍यायिक हिरासत में हैं जबकि उसके नाबालिग भाई को बाल सुधार गृह में रखा गया है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक लड़की के कुछ रिश्‍तेदार उसी कॉलोनी में रहते हैं और कुछ यूपी के सहारनपुर और गोरखपुर में. उन्‍होंने बताया कि वे उसे साथ रखने से ‘डर’ रहे हैं.

बाल कल्याण समिति में रखी गई है लड़की 

वहीं डिप्‍टी कमिश्‍नर ऑफ पुलिस (वेस्‍ट) विजय सिंह ने कहा, 'हमने लड़की के घरवालों को उसे वापस ले जाने के लिए मनाने की कोशिश की मगर वे इच्‍छुक नहीं थे इसलिए हमने उसे बाल कल्‍याण समिति (CWC) के सामने पेश किया.

उन्होंने बताया कि कई ऐसे मामले हैं जिनमें बालिगों को CWC के सामने पेश किया जाता है जब उनके पास जाने की कोई जगह नहीं होती या उन्‍हें धमकियां मिल रही होती हैं. लड़की ने CWC को बताया है कि वह अपने परिवार के साथ नहीं रहना चाहती.'

इधर शनिवार सुबह कॉलोनी की 5 गलियों में हथियारबंद पैरामिलिट्री जवान और दिल्‍ली पुलिस कमांडो की यूनिटें तैनात कर दी गईं. पार्लर चलाने वाली लड़की की बहन ने कहा कि शुक्रवार को ही उनसे पार्लर खाली करने को कहा गया.

मकान मालिक को धकमा रहे हैं बजरंग दल के सदस्य 

लड़की की मामी ने कहा, 'हम यहां 9 साल से रह रहे हैं, लेकिन अब घर बेचकर शायद गोरखपुर चले जाएंगे. इतनी बदनामी और इतने डर के बाद यहां कैसे रहें.'

पार्लर जिसक मकान में था उसके मालिक विनोद कुमार को बजरंग दल के सदस्य धमका रहे हैं. विनोद के मुताबिक उन्होंने पूछा कि मैंने अल्‍पसंख्‍यक समुदाय को दुकान क्‍यों दी. अगर दुकान खाली नहीं की तो हम नष्‍ट कर देंगे.'

इससे पहले गुरूवार को दिल्ली में लव अफेयर के नाम पर सरेआम अंकित सक्सेना (23 साल) की चाकू घोंपकर हत्या करने का मामला सामने आया था. ख्याला इलाके में हुई इस हत्या का आरोप युवक की गर्लफ्रेंड के घरवालों पर लगा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi