S M L

अंकित मर्डर केसः पिता बोले धर्म की राजनीति मत करिए, इंसाफ दीजिए

कुछ लोग हमसे बात करते हैं लेकिन उसे मज़हब से जोड़कर दिखा रहे हैं. हमारा परिवार कह रहा है, जो भी जुड़े दिल से जुड़े फ़ोटो ना खिंचवाएं

Updated On: Feb 04, 2018 02:22 PM IST

FP Staff

0
अंकित मर्डर केसः पिता बोले धर्म की राजनीति मत करिए, इंसाफ दीजिए

दिल्ली में अंकित सक्सेना की हत्या के बाद लोग इस घटना को राजनीतिक रंग देने में जुटे थे. सोशल मीडिया सहित अन्य जगहों पर हिंदू-मुस्लिम के नजरिए से पूरे घटनाक्रम को देखा जा रहा था. इस बीच अंकित के पिता यशपाल सक्सेना ने सबसे कहा है कि इसे राजनीतिक या धार्मिक रंग न दें.

शनिवार देर शाम अंकित के पिता से मिलने बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी पहुंचे. पीड़ित बाप ने उनस कहा कि 'उन्हें इंसाफ चाहिए. किसी धर्म से उन्हें नफरत नहीं है. यहां कुछ लोग हमसे बात करते हैं लेकिन उसे मजहब से जोड़कर दिखा रहे हैं. हमारा परिवार कह रहा है, जो भी जुड़े दिल से जुड़े फ़ोटो ना खिंचवाएं. आप भी आएं तो इंसाफ के लिए हो किसी और चीज़ के लिए नहीं.'

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए यशपाल ने कहा कि उन्होंने किसी समुदाय को चिह्नित करके आरोप नहीं लगाए हैं.

किसी भी धर्म की लड़की होती, वह शादी को तैयार रहते 

हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा है कि उनका बेटा किसी भी धर्म या जाति की लड़की से शादी करने की इच्छा जाहिर करता तो वह उसके लिए हमेशा तैयार थे.

23 वर्षीय अंकित दूसरे समुदाय की लड़की से प्यार करता था जो बात लड़की के परिजन को पसंद नहीं थी. लड़की के परिवारवालों पर आरोप है कि उन्होंने अंकित की बीच सड़क पर गला रेतकर हत्या कर दी. मौके पर अंकित की मां भी मौजूद थीं, जो अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रही थीं.

अंकित सक्सेना के पिता हार्ट पेशेंट और मां को शुगर की बीमारी है. अंकित की मां कमलेश बेटे के गम में बार-बार बेहोश हो रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi