S M L

अनिल बैजल ने दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ ली

बैजल 1969 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी हैं.

Updated On: Dec 31, 2016 02:14 PM IST

IANS

0
अनिल बैजल ने दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ ली

पूर्व केंद्रीय गृह सचिव अनिल बैजल ने शनिवार को दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ ली. अनिल दिल्ली के 21वें उपराज्यपाल बने हैं.

दिल्ली उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी.रोहिणी ने उपराज्यपाल कार्यालय में बैजल को शपथ दिलाई. बैजल 1969 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी हैं. उन्होंने नजीब जंग की जगह पद संभाला है. दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल जंग ने 22 दिसंबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि बैजल अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के अधीन केंद्रीय गृह सचिव थे और साथ ही अन्य मंत्रालयों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. वह 2006 में केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए थे. वह दिल्ली विकास प्राधिकरण के पूर्व उप प्रमुख हैं.

बैजल मनमोहन सिंह सरकार द्वारा शुरू किए गए 60,000 करोड़ रुपये की लागत वाले जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीकरण मिशन (जेएनएनयूआरएम) की अभिकल्पना और लोकार्पण से सक्रियता से जुड़े हुए थे.

वह थिंक टैंक विवेकानंद इंटरनेशनल की कार्यकारी परिषद में भी थे. थिंक टैंक के कई पूर्व सदस्यों को मोदी सरकार ने वरिष्ठ पदों पर नियुक्त किया है, जिनमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi