S M L

देश भर से आ रहे हैं पाकिस्तान हाई कमिशन को 'जूता' तोहफा

पाकिस्तान को ये 'जूता' तोहफा कुलभूषण जाधव की पत्नी के जूते उतरवाकर रख लेने के विरोध में भेजे जा रहे हैं

Updated On: Dec 31, 2017 10:57 AM IST

Bhasha

0
देश भर से आ रहे हैं पाकिस्तान हाई कमिशन को 'जूता' तोहफा

जोधपुर के युवाओं के एक समूह ने पाकिस्तानी उच्चायोग को जूते भेजे हैं. यह कदम पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां के साथ हुए बदसलूकी और अपमान के विरोध के तौर पर उठाया जा रहा है.

इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने एक ई-कॉमर्स साइट के जरिए दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को जूते भेजे थे.

बग्गा ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘पाकिस्तान हमारे जूते चाहता है. हम उन्हें अपने जूते देते हैं. मैंने जूते के लिए ऑर्डर दिया है और उसे पाकिस्तान हाई कमिशन को भेजा है.’

Tajinder Bagga

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा

उन्होंने एक ऑनलाइन अभियान भी शुरू किया है, जिसमें ‘राष्ट्रवादियों’ से अनुरोध किया कि वो भी पाकिस्तान को जूते भेजें.

रंजीत सिंह राजपुरोहित ने पाकिस्तान उच्चायोग को एक जोड़ी ‘जोधपुरी जूती’ भेजी है. राजपुरोहित ने कहा कि उन्होंने अपने फेसबुक ग्रुप पर अपने मित्रों से अपील की कि वो भी उनके कदम का अनुकरण करें.

बीते सोमवार को कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने पाकिस्तान जाकर उनसे मुलाकात की थी. पाकिस्तान के इजाजत देने के बाद वो दोनों वहां जाधव से मिलने गई थीं. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने शीशे की दीवार वाले कमरे में दोनों की कुलभूषण जाधव से मुलाकात कराई थी.

कुलभूषण जाधव की मां अवंति जाधव और उनकी पत्नी चेतना जाधव ने इस्लामाबाद जाकर शीशे की दीवार लगे कमरे में उनसे मुलाकात की थी

कुलभूषण जाधव की मां अवंति जाधव और उनकी पत्नी चेतना जाधव ने शीशे की दीवार लगे कमरे में उनसे मुलाकात की थी

जाधव से मुलाकात कराने से पहले पाकिस्तानी अधिकारियों ने दोनों महिलाओं को अपना ‘मंगलसूत्र’, ‘बिंदी’, चूड़ियां उतारने पर मजबूर किया था. जाधव की पत्नी चेतना के तो जूते भी उतरवाकर पाक अधिकारियों ने अपने पास रख लिए थे.

पाकिस्तान की इस घटिया हरकत के बाद पूरे देश गुस्से में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi