S M L

विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश में रहा बंद

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू राज्य के खिलाफ केंद्र के ‘उदासीन रवैये’ के विरोध में काले रंग की कमीज और सफेद रंग का पेंट पहन कर विधानसभा आए

Updated On: Feb 01, 2019 04:50 PM IST

Bhasha

0
विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर आंध्र प्रदेश में रहा बंद

आंध्र प्रदेश में विभिन्न संगठनों ने केंद्र से एपी पुनर्गठन अधिनियम, 2014 में किए गए वादों को पूरा करने और राज्य को तत्काल विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक राज्यव्यापी बंद का आयोजन किया.

बंद के अलावा, इस मुद्दे को लेकर सत्तारूढ़ तेलगू देशम पार्टी ने भी एक प्रदर्शन का आयोजन किया. बंद और प्रदर्शन से हालांकि जनजीवन प्रभावित नहीं हुआ लेकिन बस सेवा आंशिक रूप से प्रभावित हुई.

कुछ जिलों में राज्य सड़क परिवहन निगम के कार्यकर्ताओं ने भी बंद में हिस्सा लिया जिससे बस सेवा आंशिक रूप से प्रभावित हुई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन के कारण किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है.

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू राज्य के खिलाफ केंद्र के ‘उदासीन रवैये’ के विरोध में काले रंग की कमीज और सफेद रंग का पेंट पहन कर विधानसभा आए. तेदेपा के अन्य विधायकों ने भी विरोधस्वरूप काले रंग की कमीज पहन रखी थी.

विजयवाड़ा में आरटीसी बस स्टेशन के सामने तेदेपा, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों के नेताओं ने एक प्रदर्शन किया, नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और बसों का परिचालन रोक दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi