S M L

चक्रवात की आशंका के चलते आंध्र प्रदेश में अलर्ट, अगले 72 घंटे अहम

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण बादल छाए हुए हैं. इसके साथ ही उत्तर की तरफ से आ रही ठंडी हवाओं के कारण सर्दी में भी इजाफा हुआ है.

Updated On: Dec 13, 2018 04:21 PM IST

FP Staff

0
चक्रवात की आशंका के चलते आंध्र प्रदेश में अलर्ट, अगले 72 घंटे अहम

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवात के कारण बादल छाए हुए हैं. इसके साथ ही उत्तर की तरफ से आ रही ठंडी हवाओं के कारण सर्दी में भी इजाफा हुआ है. वहीं मौसम विभाग के जरिए अलर्ट जारी करते हुए चक्रवात के अगले 72 घंटों में आगे बढ़ने की आशंका जताई गई है. इस चक्रवात के आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु की तरफ पश्चिम की ओर बढ़ने की आशंका है.

मौसम विभाग के मुताबिक 15 और 16 दिसंबर को आंध्र प्रदेश, उत्तर तमिलनाडु और पुडुचेरी के दक्षिण तट पर भारी बारिश की आशंका जताई गई है. साथ ही मछुआरों को भी समुद्र तट से दूर बने रहने की हिदायत दी गई है. मौसम विभाग ने इस सप्ताह समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है. इसके साथ ही जो लोग समुद्र में पहले से हैं उन्हें वापस आने की सलाह दी गई है. उन लोगों को समुद्र से 14 दिसंबर तक लौटने की बात कही गई है.

साथ ही मौसम विभाग के जरिए कहा गया है कि हवा की गति सप्ताह के आखिर तक प्रति घंटे 80 किलोमीटर तक पहुंच जाएगी. हालांकि मौसम विभाग ने चक्रवात के भारतीय तट पर आने को लेकर पुष्टि नहीं की है. वहीं अगर यह चक्रवात आता है तो इसे फेथाई के नाम से जाना जाएगा.

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस नेता ने सीएम योगी को लिखा पत्र- 'अयोध्या में भगवान राम के साथ माता सीता की मूर्ति भी बने

शिवसेना ने साधा मोदी-शाह पर निशाना- ऐसा अहंकार इससे पहले महाभारत में देखा था

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi