S M L

अंडमान-निकोबार के हैवलॉक में फंसे सभी सैलानी सुरक्षित: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के हैवलॉक द्वीप पर फंसे सभी पर्यटक सुरक्षित हैं...

Updated On: Dec 08, 2016 02:28 PM IST

IANS

0
अंडमान-निकोबार के हैवलॉक में फंसे सभी सैलानी सुरक्षित: राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के हैवलॉक द्वीप पर फंसे सभी पर्यटक सुरक्षित हैं और सरकार ने उन्हें वहां से सुरक्षित निकालने की पूरी तैयारी कर रखी है. राजनाथ ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के उपराज्यपाल जगदीश मुखी से भी इस बारे में बात की और हैवलॉक द्वीप की स्थिति के बारे में जानकारी ली.

राजनाथ ने इस संबंध में कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने कहा, 'अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के उपराज्यपाल जगदीश मुखी से बात की. उन्होंने हैवलॉक द्वीप की स्थिति से अवगत कराया.'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'हैवलॉक द्वीप में फंसे सभी पर्यटक सुरक्षित हैं. सरकार ने उन्हें वहां से निकालने के लिए सभी तैयारी कर ली है.' केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी कहा कि चक्रवात का प्रभाव कम होते ही सरकार बचाव अभियान शुरू कर देगी. राजनाथ ने फंसे हुए पर्यटकों के परिवार वालों से चिंतित नहीं होने के लिए कहा है।

पर्यटकों को हैवलॉक द्वीप से सुरक्षित बाहर निकालने का फैसला अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के आपदा प्रबंधन विभाग के अनुरोध पर लिया गया, जिसने आशंका जताई थी कि राजधानी पोर्ट ब्लेयर से 36 किलोमीटर दूर इस द्वीप पर चक्रवाती तूफान आ सकता है।

उपराज्यपाल जगदीश मुखी ने कहा है कि द्वीप पर कहीं भी किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि चक्रवात से जुड़ी परिस्थितियां अभी भी हैं लेकिन इनके गुरुवार शाम कर ठीक होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: हैवलॉक और नील पर फंसे पर्यटक, बचाव में लगी नौसेना

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi