S M L

अनंतनाग में दूसरी बार टला उपचुनाव, चुनाव आयोग ने कहा- हालात ठीक नहीं

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव टाल दिया गया है.

FP Staff Updated On: May 02, 2017 08:16 AM IST

0
अनंतनाग में दूसरी बार टला उपचुनाव, चुनाव आयोग ने कहा- हालात ठीक नहीं

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर होने वाला उपचुनाव टाल दिया गया है. ये दूसरी बार है जब अनंतनाग में उपचुनाव टला है. इससे पहले हिंसा के बाद अप्रैल में चुनाव टाल दिया गया था. आपको बता दें कि इस बार अनंतनाग में 25 मई को उपचुनाव होना था.

पीटीआई के मुताबिक, चुनाव आयोग ने मंगलवार को कहा कि चुनाव कराने के लिए हालात अभी सही नहीं है इसलिए अनंतनाग में उपचुनाव टाला जा रहा है. आपको बता दें कि सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने अपनी बर्बरता का सबूत एक बार फिर पेश किया था.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में दो भारतीय जवानों शहीद हो गए थे. इनके शवों के साथ पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने (बैट) बर्बरता की थी. बैट ने दोनों शवों को क्षत विक्षत कर दिया.

इस घटना के बाद ही चुनाव आयोग की ओर से अनंतनाग में दूसरी बार उपचुनाव टालने का फैसला लिया गया. इससे पहले श्रीनगर उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा और घाटी में तनाव के हालात को देखते हुए चुनाव आयोग ने अनंतनाग लोकसभा उप चुनाव को 25 मई तक के लिए टाल दिया था. पहले यहां 12 अप्रैल को वोटिंग होनी थी और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी पीडीपी ने चुनाव आयोग से वोटिंग की डेट आगे बढ़ाने की मांग की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi