S M L

महिलाओं को लगता है कि ब्रेस्टफीडिंग उनका फिगर खराब कर देगी: आनंदीबेन

मध्यप्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने महिलाओं पर विवादित बयान दिया है

Updated On: Jun 21, 2018 05:53 PM IST

FP Staff

0
महिलाओं को लगता है कि ब्रेस्टफीडिंग उनका फिगर खराब कर देगी: आनंदीबेन
Loading...

मध्यप्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने महिलाओं पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा, 'शहरों में महिलाओं को लगता है कि ब्रेस्टफीडिंग कराने से उनका फिगर खराब हो जाएगा.' उन्होंने कहा कि बच्चों को जन्म से ही बोतल वाला दूध पिलाया जा रहा है, जिस दिन बोतल टूटेगी, उस दिन उनका नसीब भी टूट जाएगा.

उनका यह बयान ऐेसे समय में आया है जब 'गृहलक्ष्मी' नाम की महिला पत्रिका ने मार्च, 2018 में अपने मलयालम एडिशन की कवर स्टोरी ब्रेस्टफीडिंग पर की थी.

मैगज़ीन के कवर पेज पर मलयालम की मशहूर अभिनेत्री गिलू जोज़फ को ब्रेस्टफीडिंग कराते हुए फीचर किया गया था. तस्वीर बहुत ही खूबसूरत थी. बच्चे को ब्रेस्टफीड कराते हुए उस तस्वीर के साथ, 'मां केरल को कह दो ना घूरें, हमारा ब्रेस्टफीड करना जरूरी है' की हेडलाइन जुड़ी थी.

मैगजीन की रिलीज के एक हफ्ते बाद ही सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया. इस तस्वीर को कामुकता प्रकृति वाला और धार्मिक और सांप्रदायिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला कहा जाने लगा. यहां तक की केरल की कोल्लम सीजेएम कोर्ट में मुकदमा भी दर्ज हो गया. मामले में याचिका दायर करने वाले वकील विनोद मैथ्यू विल्सन का कहना था कि ये तस्वीर कामुक प्रकृति वाली है और महिला की गरिमा को नीचा दिखाती है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi