S M L

कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर जेएनयू स्टूडेंट उमर खालिद पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

15 अगस्त नजदीक है ऐसे में यह हमला सुरक्षा व्यवस्था की बड़ी खामी उजागर कर रही है

Updated On: Aug 13, 2018 03:46 PM IST

FP Staff

0
कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर जेएनयू स्टूडेंट उमर खालिद पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

दिल्ली में कंस्टीट्यूशन क्लब के बाहर जेएनयू स्टूडेंट उमर खालिद पर फायरिंग की गई है. फायरिंग में खालिद को कोई चोट नहीं आई है. कंस्टीट्यूशन क्लब का इलाका दिल्ली में हाई सिक्योरिटी वाला इलाका मााना जाता है. फायरिंग किसने की है, इसकी जांच चल रही है.

मौके पर मौजूद चश्मदीद लोगों का कहना है कि खालिद ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने कंस्टीट्यूशन क्लब पहुंचे थे. मौके पर मौजूद लोगों ने कहा, 'हम चाय की एक दुकान पर खड़े थे. उसी वक्त सफेद शर्ट पहने एक शख्स आया और उन्हें धक्का देकर ओपन फायर किया.' चश्मदीद ने आगे बताय, खालिद ने अपना संतुलन खो दिया और गिर पड़े जिससे उन्हें गोली नहीं लगी. हमने उस शख्स को पकड़ने की कोशिश की. वह हवाई फायर कर रहा था और भागने की कोशिश में बंदूक वहीं गिर गई. पुलिस ने बंदूक बरामद कर ली है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि हमलावर भागने में कामयाब रहा है लेकिन उसकी बंदूक घटनास्थल पर ही गिर गई थी. इस हमले के बाद खालिद ने कहा, 'देश में खौफ का माहौल है. सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है.' उमर खालिद ने जून में एक शिकायत दर्ज कराई थी. तब उन्होंने कहा था कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

15 अगस्त की तैयारियों के बीच दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. उसके बावजूद यह हमला सुरक्षा खामियों को उजागर कर रहा है. पिछले दिनों ऐसी खबर आई थी कि दिल्ली में कुछ आतंकी घुस गए है. इसके बाद दिल्ली में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi