S M L

गाजियाबाद: हिंडन एयरबेस में घुसे संदिग्ध शख्स को मारी गोली

एयरफोर्स अधिकारियों और पुलिस ने संदिग्ध शख्स के तार आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका जताई है

Updated On: Nov 15, 2017 09:30 AM IST

FP Staff

0
गाजियाबाद: हिंडन एयरबेस में घुसे संदिग्ध शख्स को मारी गोली

गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस में बीती रात एक संदिग्ध युवक के जबरन घुसने  से हड़कंप मच गया. एयरफोर्स के बेस में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे देख लिया. उन्होंने उसे रूकने को कहा मगर वो शख्स रूका नहीं जिसपर सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग कर दी.

सुरक्षाकर्मियों द्वारा चलाई गई गोली घुसपैठिए के पैर में लग गई. घायल घुसपैठिए को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गाजियाबाद के एसएसपी हरिनारायण सिंह ने बताया कि मंगलवार रात 11 बजे के लगभग एक संदिग्ध शख्स एयरबेस के प्रतिबंधित क्षेत्र में दीवार फांद कर घुस रहा था. इस एयरबेस में बिना इजाजत के घुसने वालों को गोली मारने का आदेश है. सुरक्षाकर्मियों के बार-बार मना करने पर भी वह नहीं माना, तो उसके पैर में गोली मार दी गई.

संदिग्ध ने पूछताछ में अपना नाम सुजीत कुमार बताया है. वो यूपी के प्रतापगढ़ का रहने वाला है. उसने बताया कि उसे बहुत भूख लगी थी मगर उसके पास खाने को कुछ नहीं था. इसलिए वो एयरबेस की दीवार फांदकर वहां जाकर बैठना चाहता था.

एयरफोर्स अधिकारियों और पुलिस ने संदिग्ध शख्स के तार आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका जताई है. पुलिस हर एंगल से इस घटना की जांच कर रही है.

खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में एयरफोर्स को अलर्ट किया था कि आतंकवादी हमले में हिंडन एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बनाया जा सकता है. इसके बाद वहां चौकसी बढ़ा दी गई थी.

हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा और दुनिया में आठवां सबसे बड़ा एयरबेस है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi