S M L

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, छुपकर कर रहे थे हमला

सुरक्षाबलों को यहां कुछ आतंकियों के छुप होने की खबर मिली थी. ऐस में जब सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो वहां छुपे आतंकियों ने उनपर हमला बोल दिया

Updated On: Oct 21, 2018 01:13 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, छुपकर कर रहे थे हमला

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के लारो इलाके में रविवार सुबह से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी थी. इस मुठभेड़ में छुपकर वार कर रहे तीन आतंकी मारे गए. इस घटना में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई.

बीते शनिवार को ही सुरक्षाबलों को यहां कुछ आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी. ऐस में जब सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो वहां छुपे आतंकियों ने उनपर हमला बोल दिया. दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. फायरिंग की आवाजों से ऐसा माना जा रहा था कि छुपे हुए आतंकियों की संख्या दो-तीन है.

जवानों की शहादत को याद करते हुए भावुक हुए पीएम मोदी 

उधर सुभाष चंद्र बोस के नेतृत्व वाली 'आजाद हिंद सरकार' की 75वीं जयंती पर प्रधानमंत्री ने नेशनल पुलिस मेमोरियल का उद्घाटन किया और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी.

इस दौरान उन्होंने कहा,आज उन शहीदों को याद करने दिन है, जिन्होंने देश के लिए सबकुछ समर्पित कर दिया. पीएम ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पुरानी सरकारों ने बलिदान देने वाले सैनिकों के प्रति बेरुखी दिखाई है. हमारी सरकार के रहते हुए,जो जवान शहीद हुए हैं, उनकी प्रतिमाएं स्कूल और गांव-शहरों में लगाई जाएं.

जिन जवानों ने आपदा प्रबंधन में लोगों की जान बचाई है, उन्हें हर साल 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर सम्मान दिया जाएगा. देश के नक्सल प्रभावित जिलों में जो जवान अभी ड्यूटी पर तैनात हैं, उनसे भी मैं यही कहूंगा कि आप बेहतरीन काम कर रहे हैं और शांति स्थापना की दिशा में आप तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.

नॉर्थ ईस्ट में डटे हमारे साथियों का शौर्य और बलिदान भी अब शांति के रूप में दिखने लगा है. शांति और समृद्धि का प्रतीक बन रहे हमारे उत्तर-पूर्व के विकास में आपका भी योगदान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi