S M L

अंडमान घूमने आए अमेरिकी नागरिक को आदिवासियों ने मार डाला, 7 गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए मछुआरों ने पूछताछ में बताया कि अमेरिकी नागरिक जब द्वीप के दक्षिणी हिस्से पहुंचा तो उस पर तीर-धनुष से हमला किया गया. इसके बाद उन्होंने आदिवासियों को उसे घसीट कर अपने साथ ले जाते हुए देखा

Updated On: Nov 21, 2018 12:55 PM IST

FP Staff

0
अंडमान घूमने आए अमेरिकी नागरिक को आदिवासियों ने मार डाला, 7 गिरफ्तार

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह घूमने गए एक अमेरिकी नागरिक की हत्या से हड़कंप मच गया है. पुलिस के मुताबिक जॉन एलन चाऊ नाम का यह अमेरिकी सैलानी नॉर्थ सेंटिनल आईलैंड पर गया था, जहां अज्ञात लोग उसे अपने साथ ले गए और उसकी हत्या कर दी.

पुलिस ने हत्या का शक स्थानीय संरक्षित सेंटिनेलिस जनजातीय समुदाय पर जताया है.

अपुष्ट सूत्रों के हवाले से खबर है कि 27 वर्षीय यह अमेरिकी नागरिक पूर्व भी 5 बार यहां आ चुका था और सेंटिनेलिस समुदाय के लोगों से मिल चुका था.

पुलिस ने 7 मछुआरों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में इन मछुआरों ने बताया कि अमेरिकी नागरिक जब द्वीप के दक्षिणी हिस्से पहुंचा तो उस पर तीर-धनुष से हमला किया गया. इसके बाद उन्होंने आदिवासियों को उसे घसीट कर अपने साथ ले जाते हुए देखा.

मंगलवार देर रात इस मामले को लेकर पुलिस विभाग की बैठक होती रहीं और हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चलती रही.

अधिकारी मंगलवार शाम से हेलीकॉप्टर से अमेरिकी नागरिक के शव की तलाश कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि बाहरी दुनिया के प्रति आदिवासियों के हिंसात्मक रवैये की वजह से हेलीकॉप्टर द्वीप पर लैंड नहीं हो पा रहे हैं.

2011 के मतगणना के अनुसार संरक्षित सेंटिनेलिस समुदाय की आबादी 40 है. उनके बारे में माना जाता है कि वो बाहरी दुनिया से संपर्क नहीं रखते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi