S M L

पिता की डांट पर घर से भगा बच्चा, फिर केस किडनैपिंग का कैसे बन गया?

घर से भगे बच्चे की कॉल से ऐसी गलतफहमी पैदा हुई कि पूरा मामला किडनैपिंग का बन गया और बात पुलिस तक पहुंच गई

Updated On: Oct 17, 2018 11:39 AM IST

FP Staff

0
पिता की डांट पर घर से भगा बच्चा, फिर केस किडनैपिंग का कैसे बन गया?
Loading...

पिता की बार-बार डांट का एक 11 साल के बच्चे को इतना बुरा लगा कि वो घर से भाग गया लेकिन कुछ घंटों बाद उसे घर वापस आने का मन हुआ तो उसने अपने पिता को कॉल किया लेकिन उस कॉल से ऐसी गलतफहमी पैदा हुई कि पूरा मामला किडनैपिंग का बन गया और बात पुलिस तक पहुंच गई.

दरअसल, पूरा मामला कुछ यूं था. नोएडा के छिजारसी इलाके में रहने वाले कक्षा छठी के बच्चे को उसके पिता ने डांट दिया था. उसके पिता किराने की दुकान चलाते हैं और अकसर उसे दुकान पर भी बिठा देते थे, जो उसे पसंद नहीं था. बच्चा दुकान के गल्ले से कभी-कभी पैसे भी निकालता था. इसके लिए भी उसे डांट पड़ती थी.

इसी तरह सोमवार को उसने गल्ले से 100 रुपए निकाले, जिसके लिए उसके चाचा ने उसे डांट दिया. इसके बाद बच्चा घर से स्कूल जाने के लिए निकला और स्कूल जाने की बजाय किसी अजनबी बाइक सवार से लिफ्ट मांगकर ग्रेटर नोएडा के बिसरख गांव पहुंच गया.

ग्रेटर नोएडा पहुंचकर बच्चा कुछ घंटे तक इधर-उधर घूमता रहा. लेकिन थक जाने के बाद उसे घर की याद आई. उसने वहां किसी शख्स के मोबाइल फोन से अपने पिता को कॉल किया और उन्हें अपने बिसरख में होने की जानकारी दी और कहा कि वो पांच मिनट में आकर उसे ले जाएं.

लेकिन यहीं गड़बड़ हो गई. पिता को पांच मिनट की जगह पांच लाख सुनाई दे गया. पिता को लगा कि उनका बच्चा किडनैप हो गया है और उसके लिए पांच लाख की रकम फिरौती में मांगी जा रही है.

पिता ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने इस नंबर पर कॉल किया तो नंबर स्विच ऑफ आने लगा, जिससे पिता की अपहरण की शंका मजबूत हो गई. इस नंबर को पुलिस ने सर्विलांस पर रखा, लेकिन नंबर स्विच ऑफ आता रहा.

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने जानकारी दी कि पुलिस की एक टीम तुरंत बिसरख पहुंची और इस नंबर पर कॉल करती रही. इसी दौरान नंबर ऑन हुआ और उस शख्स ने फोन उठाया और उसने अपने जानकारी की बातें बताईं. थोड़ी और खोजबीन के बाद वहीं बच्चा भी मिल गया.

पुलिस ने बच्चे को ढूंढ लिया और ये केस भी किडनैपिंग का नहीं निकला. एक 11 साल के बच्चे ने अपने परिवार वालों और पुलिस को खूब घुमाया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi