S M L

AMU के छात्रों का आरोप, एक ही तेल में बनाया जाता है शाकाहारी और मांसाहारी भोजन

एएमयू के सर सैययद हॉल (उत्तर) के छात्रों ने कुलपति को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि उन्हें हाल में उसी तेल में तला हुआ भोजन दिया गया जिसमें पहले मांसाहारी भोजन तला गया था

Updated On: Dec 03, 2018 03:48 PM IST

Bhasha

0
AMU के छात्रों का आरोप, एक ही तेल में बनाया जाता है शाकाहारी और मांसाहारी भोजन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में शाकाहारी भोजन करने वाले छात्रों ने सोमवार यानी आज आरोप लगाया कि उन्हें उसी तेल में तला हुआ भोजन दिया जाता है जिसमें मांसाहारी भोजन तला जाता है. हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस आरोप को सिरे से नकारा है. एएमयू के सर सैययद हॉल (उत्तर) के छात्रों ने कुलपति को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि उन्हें हाल में उसी तेल में तला हुआ भोजन दिया गया जिसमें पहले मांसाहारी भोजन तला गया था. उन्होंने छात्रावास के प्रोवोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

यह विवाद बीते रविवार को उस वक्त सामने आया जब भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष निखिल महेश्वरी ने एक बयान जारी किया जिसमें आरोप लगाया गया कि यह हिंदू समुदाय के खिलाफ सोची समझी साजिश है. इस बारे में बीते रविवार को एक लिखित शिकायत बन्ना देवी पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. एएमयू के प्रवक्ता प्रो शाफे किदवई ने कहा कि प्रोवोस्ट ने प्रारंभिक जांच में पाया कि यह आरोप पूरी तरह से निराधार है. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में सभी छात्रों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया जाता है और ऐसा विश्वविद्यालय के गठन के समय से होता आ रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi