S M L

AMU विवाद: छात्रों ने किया पढ़ाई का बहिष्कार, इंटरनेट सेवाएं निलंबित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर मचे बवाल के चलते अलीगढ़ जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं

Updated On: May 04, 2018 04:14 PM IST

FP Staff

0
AMU विवाद: छात्रों ने किया पढ़ाई का बहिष्कार, इंटरनेट सेवाएं निलंबित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर मचा बवाल फिलहाल शांत होता नहीं दिख रहा है. इस मामले में अलीगढ़ जिले में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. डीएम ने 4 मई से 5 मई तक अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने का आदेश दिया है.

छात्रों ने शुक्रवार को उन पर हुई पुलिस कार्रवाई को लेकर पांच दिनों तक कोई क्लास नहीं लेने का फैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक एएमयू के छात्रों ने यूनियन हॉल में जिन्ना की तस्वीर लगी होने के विरोध में कैंपस में अंदर घुसकर छात्रों पर ही पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किए जाने के खिलाफ गुरुवार को बाबा-ए-सैयद गेट पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था. जिसके बाद पूरे कैंपस में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात की गई.

एएमयू छात्र संघ ने आरोप लगाया है कि हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की ओर से बुधवार को की गई हिंसा वहां गेस्ट हाउस में ठहरे पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर हमले की साजिश का हिस्सा थी. एक घटना में वाहिनी के कार्यकर्ता गेस्ट हाउस तक पहुंच गए थे. यह पहले से तय हमला था. छात्र संघ ने यहां जारी एक बयान में कहा कि हिंदू युवा वाहिनी के लोगों के खिलाफ पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे एएमयू के छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किए जाने तक उसका धरना जारी रहेगा.

एएमयू के एक प्रवक्ता ने हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं पर आपत्तिजनक और भड़काऊ नारेबाजी करने का आरोप लगाते हुए इसकी कड़ी निंदा की. उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी, जिन्होंने एएमयू का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi