S M L

अमृतसर ट्रेन हादसा: केस दर्ज, जांच के लिए SIT का गठन

अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे में अब तक 62 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. इसके बाद इन मौतों को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है.

Updated On: Oct 22, 2018 02:15 PM IST

FP Staff

0
अमृतसर ट्रेन हादसा: केस दर्ज, जांच के लिए SIT का गठन
Loading...

अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे में अब तक 62 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. इसके बाद इन मौतों को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. साथ ही मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है.

पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव ने बताया कि अमृतसर रेल हादसे में हुई मौतों को लेकर रेलवे पुलिस के साथ केस दर्ज कर लिया गया है. एडीजीपी रैंक के अधिकारी मामले पर नजर बनाए हुए हैं. मामले की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया गया है. मामले के लिए एक अलग से मजिस्ट्रेट जांच चल रही है.

इससे पहले अमृतसर ट्रेन हादसे पर बात करते हुए पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव ने कहा था कि दशहरे के दिन कुल 20 जगहों पर प्रोग्राम आयोजित करने के लिए इजाजत दी गई थी. धोबी घाट को मिलाकर कुल 20 जगहों पर सशर्त अनुमति दी गई थी. एसएस श्रीवास्तव ने कहा कि हमने एक निश्चित क्षेत्र में एक निश्चित घटना के लिए अनुमति दी थी. ट्रैक पर रहने के लिए या फिर ऐसी किसी और चीज के लिए परमिशन नहीं थी. श्रीवास्तव ने कहा, खामियों की जांच की जा रही है. हमारे पास मुख्य स्थल और समारोह स्थल समेत पूरे शहर की सुरक्षा थी.

शुक्रवार को रावण दहन के समय हुए भीषण ट्रेन हादसे में अब तक 62 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि कई लोग घायल भी हैं. जानकारी के मुताबिक, यह कार्यक्रम स्थानीय कांग्रेस नेता के जरिए आयोजित किया गया था, जिसमें पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी पहुंची थीं. इस विवाद के बाद सिद्धू ने कहा था कि जब यह हादसा हुआ तो वो मौके से निकल चुकी थीं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi