S M L

अमृतसर रेल हादसा: कार्यक्रम के आयोजक को पता था कि रेलवे ट्रैक पर खड़े हैं 5000 लोग

बावजूद इसके उन्हें वहां से हटाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए

Updated On: Oct 21, 2018 12:26 PM IST

FP Staff

0
अमृतसर रेल हादसा: कार्यक्रम के आयोजक को पता था कि रेलवे ट्रैक पर खड़े हैं 5000 लोग

अमृतसर रेल हादसे से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में एक बहुत ही चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है. इसके अनुसार रेल हादसे के कुछ मिनट पूर्व ही कार्यक्रम का आयोजक यह कहता हुआ पाया गया कि ट्रैक पर पांच हजार से ज्यादा लोग कार्यक्रम देखने के लिए खड़े हैं.

शख्स माइक पर बोल रहा था. इस दौरान उसने कहा, 'मैडम (नवजोत कौर सिद्धू) यहां देखें. वह (लोग) इस रेलवे ट्रैक पर हैं जहां अगर 500 ट्रेनें भी गुजर आएं तो उन्हें इसकी परवाह नहीं है. फिलहाल 5,000 लोग ट्रैक पर खड़े हैं.'

इस पर कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची नवजोत कौर सिद्धू से ट्रैक पर मौजूद लोगों के बारे में पूछने पर कहा कि उन्होंने स्टेज से कई बार इस संबंध में घोषणा की. लोगों से धोबी घाट ग्राउंड की ओर जाने के लिए कहा जहां रावण दहन होना था.

उन्होंने कहा, ' कम से कम पांच से छह बार स्टेज से ऐलान किया. रेलवे ट्रैक पर मौजूद लोगों से अपील की कि वह ग्राउंड में आ जाएं जहां काफी जगह थी. उनसे यह भी कहा कि वह ट्रैक्स के पास न खड़े हो लेकिन लोगों ने उनकी बात नहीं सुनी. '

सिद्धू ने कहा कि 'आपने वीडियो में यह देखा होगा, कुछ लोग वीडियो बना रहे थे.उनके पीछे खड़े लोगों को कुछ समझ नहीं आया.'

हालांकि वीडियो को देखकर यह साफ पता चल रहा है कि कार्यक्रम के आयोजकों को पता था कि लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े हैं, बावजूद इसके उन्हें वहां से हटाने के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए. इस हादसे में अब तक करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi