S M L

तो क्या पाकिस्तान से जुड़े हैं अमृतसर हमले के तार ?

अमृतसर के एक धार्मिक कार्यक्रम हुए हमले के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं.

Updated On: Nov 19, 2018 05:40 PM IST

FP Staff

0
तो क्या पाकिस्तान से जुड़े हैं अमृतसर हमले के तार ?

अमृतसर के एक धार्मिक कार्यक्रम में मोटरसाइकिल पर सवार दो हमलावरों ने अपने मुंह पर कपड़ा बांधकर हमला कर दिया. अब इस हमले के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं.

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने इस मामले को लेकर कहा है कि यह साफ तौर पर आतंकवाद का मामला है. पंजाब सीएम ने कहा 'इस घटना पर एक जांच चल रही है. घटना से जुड़े कुछ लीड मिले हैं, जिन पर पुलिस काम कर रही है. मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही अपराधियों को पकड़ लेंगे. यह आतंकवाद का एक स्पष्ट मामला है और हम इससे निपटें लेंगे.'

साथ ही इस हमले का संबंध पाकिस्तान से जुड़ा हुआ भी बताया जा रहा है. दरअसल, जांच में ये बात सामने आई है कि हमले में जिस ग्रेनेड का हमलावरों ने इस्तेमाल किया था वह HE-36 सीरीज का है. इस सीरीज के ग्रेनेड का इस्तेमाल पाकिस्तानी फौज के जरिए किए जाते हैं.

वहीं हमले से जुड़ा एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि मोटरसाइकिल पर सवार इन दोनों हमलावरों की तस्वीरें ब्लास्ट साइट्स के नजदीक के एक सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है. हमलावरों में से एक ने जींस और शर्ट पहन रखी थी तो दूसरे ने कुर्ता पायजामा पहन रखा था. सूत्रों के मुताबिक हमलावर काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार थे, जिस पर नंबर प्लेट नहीं लगा था.

दरअसल, अमृतसर के निरंकारी भवन में एक धार्मिक समागम में जुटे करीब 200 श्रद्धालुओं पर वहां मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने एक हथगोला फेंक दिया था और हमले को अंजाम दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi