S M L

जम्मू कश्मीर में बच्ची की हत्या के मामले में एसपीओ गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि बच्ची का शव 17 जनवरी को रस्सना वन से मिला था

Updated On: Feb 10, 2018 05:24 PM IST

Bhasha

0
जम्मू कश्मीर में बच्ची की हत्या के मामले में एसपीओ गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में पिछले महीने आठ साल की बच्ची की अगवा करके हत्या करने के मामले में संलिप्तता के आरोप में एक एसपीओ को गिरफ्तार किया गया है. प्रदेश की अपराध शाखा ने विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) दीपक खजुरिया को गिरफ्तार किया है. यह मामले में दूसरी गिरफ्तारी है.

पुलिस ने बताया कि बच्ची का शव 17 जनवरी को रस्सना वन से मिला था. शव मिलने से एक हफ्ता पहले वह घोड़ों को चराने के दौरान लापता हो गई थी.

यह मामला प्रदेश की विधानसभा में भी उठा था. विपक्षी पार्टियां दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थीं.

महबूबा मुफ्ती सरकार ने 23 जनवरी को इस मामले की जांच के आदेश दिए थे और मामले को राज्य पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया था.

अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक पुरी ने कहा, ‘हमने एसपीओ दीपक खजुरिया को नाबालिग लड़की के अपहरण और हत्या के मामले में उसकी संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया है.’ उन्होंने कहा, ‘हम कथित बलात्कार की तफ्तीश करने के लिए फोरेंसिक साइंस विभाग की सेवाएं ले रहे हैं.’

राज्य पुलिस ने विशेष दल गठित किया था. इसने 15 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार किया था. दल का दावा था कि बच्ची ने बलात्कार की कोशिश का विरोध किया तो आरोपी ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.

सरकार ने 20 जनवरी को एक एसएचओ को निलंबित करने का आदेश दिया था. सरकार ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi