S M L

कैंसर के मरीजों के लिए प्रेरणा बनी लेखिका को बिग बी, टाटा देंगे वित्तीय मदद

अभिनेता अमिताभ बच्चन एवं कारोबारी रतन टाटा कैंसर से लड़ाई जीतने वाली नीलम की करेंगे मदद.

Updated On: Feb 20, 2017 04:01 PM IST

FP Staff

0
कैंसर के मरीजों के लिए प्रेरणा बनी लेखिका को बिग बी, टाटा देंगे वित्तीय मदद

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन असल ज़िदंगी में भी महानायक है. आपको बता दें कि अभिनेता अमिताभ बच्चन एवं कारोबारी रतन टाटा कैंसर से लड़ाई जीतने वाली और लोगों के लिए  प्नेरणा बनने वाली लेखिका नीलम कुमार को वित्तीय मदद देंगे ताकि वे कॉमिक पुस्तक प्रकाशित कर सकें. इन कॉमिक पुस्तकों में घातक बीमारी कैंसर को मात देने वालों की प्रेरणादायक कहानियां साझा की जाएंगी.

‘सेल्फ वी' करेगा कैंसर को मात देने में मदद

नीलम ने ‘सेल्फ वी’ में ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘मैंने सात किताबें लिखी हैं. जिनमें  कैंसर से उबरने वाले लोगो और उनकी देखभाल करने वालों की मदद कर रही है.

मेरी किताबों की सफलता को देखकर अमिताभ बच्चन और रतन टाटा ने भी कहा है कि वे मेरी अगली दो किताबों को वित्तीय मदद देंगे.’ ‘सेल्फ वी’ एक अनूठा अभियान है जिसमें कैंसर की लड़ाई से उबर चुके लोग इस बीमारी को मात देने में मिली सफलता की अपनी कहानियां साझा करते  हैं.

उन्होंने कहा, ‘यह कैंसर विषय पर प्रकाशित होने वाली पहली कॉमिक पुस्तक होगी.’‘सेल्फ वी’ का आयोजन पिंक होप कैंसर पेशेंट सपोर्ट ग्रुप और एचसीजी हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइज लिमिटेड ने किया था.

जीवन के प्रति नजरिया बदलने में कैंसर ने की मदद

सात किताबें लिखने वाली नीलम ने जीवन के प्रति उनका नजरिया बदलने और उनकी लेखनी को और मजबूत करने के लिए कैंसर के प्रति आभार व्यक्त किया.

उन्होंने कहा, ‘मुझे मेरे जीवन में आने के लिए कैंसर को धन्यवाद देना होगा क्योंकि इसने मेरा नजरिया पूरी तरह बदल दिया और मैं अब ज्यादा दयालु हो गई हूं और मेरा नजरिया पहले से व्यापक हो गया है. मैं एक लेखिका हूं, कैंसर की वजह से मेरी लेखनी और मजबूत हुई है.’ नीलम ने कहा, ‘मैं कैंसर की शुक्रगुजार इसलिए हूं क्योंकि मैं एक विजेता हूं. मैं इससे गुजर रहे कई लोगों के लिए जीत का चेहरा हूं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi