S M L

भीमा-कोरेगांव: राहुल गांधी पर अमित शाह का निशाना, कांग्रेस को बताया 'मूर्खता की जगह'

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

Updated On: Sep 28, 2018 03:45 PM IST

FP Staff

0
भीमा-कोरेगांव: राहुल गांधी पर अमित शाह का निशाना, कांग्रेस को बताया 'मूर्खता की जगह'

भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में पांच सामाजिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में एसआईटी की जांच की मांग करने वाली इतिहासकार रोमिला थापर और अन्य चार कार्यकर्ताओं की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने पांचों कार्यकर्ताओं की नजरबंदी को चार हफ्तों के लिए बढ़ा दिया है. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

कोर्ट के फैसले के बाद शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा 'मूर्खता के लिए सिर्फ एक जगह है और वह है कांग्रेस. भारत के टुकड़े-टुकड़े गैंग, माओवादियों, फर्जी एक्टिविस्टों और भ्रष्ट लोगों का समर्थन करो. जो ईमानदार हैं और काम कर रहे हैं उनको बदनाम करो. राहुल गांधी की कांग्रेस का स्वागत है.'

अमित शाह ने लिखा 'भारत बहस और चर्चा का एक जीवंत लोकतंत्र है. हालांकि, हमारे नागरिकों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से देश के खिलाफ साजिश इन में से एक नहीं है. जिन लोगों ने इस मुद्दे को राजनीतिक बनाया है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

दरअसल, भीमा-कोरेगांव हिंसा में नक्सल कनेक्शन को लेकर पांच एक्टिविस्ट्स को नजरबंद किए जाने के बाद राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बीजेपी पर हमाला बोला था. राहुल ने ट्विटर पर लिखा था कि भारत में सिर्फ एक एनजीओ के लिए जगह है और उसे आरएसएस कहते हैं.' जिसके बाद इस मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद अब अमित शाह ने राहुल गांधी पर पलटवार किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi